सोनिया की रायबरेली को स्मार्ट बनाएंगे PM मोदी!

Edited By ,Updated: 01 Aug, 2015 11:52 AM

article

पीएम मोदी सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली को स्मार्ट बनाने का प्लान कर रहे हैं। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल कर लिया गया है।अमेठी में बीजेपी पहले ही स्मृति के सहारे खुद को एक्टिव कर चुकी है।

लखनऊ: पीएम मोदी सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली को स्मार्ट बनाने का प्लान कर रहे हैं।  सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली को  स्मार्ट  सिटी योजना में शामिल कर लिया गया है।अमेठी में बीजेपी पहले ही स्मृति के सहारे खुद को एक्टिव कर चुकी है। शहरों के चयन के लिए की गई रैंकिंग में मेरठ के बराबर होने पर इसे 13वें नंबर पर रखा गया है, लेकिन मेरठ से अधिक वरीयता देते हुए इसे 13वें और मेरठ को 13वें पर रखा गया है।

यदि केंद्र सरकार ने कुल 14 शहरों के बजाय पहले से तय सूबे के 13 शहरों को ही चुना तो रायबरेली स्मार्ट बनेगा। बुधवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में गठित राज्य स्तरीय उच्चाधिकार संचालन समिति की हुई बैठक में शहरों के चुनाव पर अंतिम मुहर लगी। वीरवार को यह सूची राज्य सरकार ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को भेज दी।

केंद्र सरकार ने यूपी के 13 शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की थी। इसके लिए राज्य सरकार से सूची मांगी गई थी। राज्य सरकार की समिति ने 14 शहरों का चुनाव कर लिया है। 13वें नंबर पर रायबरेली और मेरठ को रखा गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!