माकन ने कहा- ‘बंदर’ की तरह काम करते है केजरीवाल!

Edited By ,Updated: 02 Aug, 2015 02:53 PM

article

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अजय माकन ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और एक बार फिर बीच में ही सत्ता छोड़कर भाग जाएगी।

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अजय माकन ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और एक बार फिर बीच में ही सत्ता छोड़कर भाग जाएगी। माकन ने आज प्रदेश कांग्रेस की तरफ से ‘लोकपाल लाओ भ्रष्टाचार मिटाओ’ के तहत कांग्रेस के 14 जिलों में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा, ‘केजरीवाल की सरकार जिस तरह से काम कर रही है, मेरा दावा है कि यह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और फिर से आधे में ही छोड़कर भाग जाएगी।’ 

उन्होंने अपने इस दावे को एक कहावत के जरिए समझाते हुए कहा कि केजरीवाल ‘उस बंदर की तरह काम कर रहे हैं जिसके हाथ उस्त्रा लग गया तो उसने पहले अपने नाक कान काटे और बाद में उसे अपनी ही गर्दन पर चला लिया।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल भी ठीक उसी रास्ते पर चल रहे हैं। पहले उन्होंने अपने निकट सहयोगियों योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार और अजीत झा को पार्टी से निकाला और अब जनता से लिए किए गए वादों को पूरा करने की बजाय कभी केंद्र, कभी एमसीडी, एलजी और कभी दिल्ली पुलिस से टकराव कर रहे हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछली बार सरकार बनाने के बाद केजरीवाल ने 49 दिन के बाद यह कहकर सत्ता छोड़ दी थी कि उन्हें भ्रष्टाचार मिटाने के लिए जनलोकपाल बनाने नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अब की बार सत्ता में आए उन्हें करीब छह माह हो गए हैं, जनलोकपाल के गठन की बात तो दूर लोकायुक्त की नियुक्ति भी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए जनलोकपाल बनाने के मुद्दे पर अन्ना हजारे के साथ आंदोलन के बाद सत्ता में आई केजरीवाल सरकार अब खुद जनलोकपाल का गठन करने से डर रही है। 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल लोकायुक्त की नियुक्ति इस डर से नहीं कर रहे हैं कि उसका गठन हो गया तो आम आदमी पार्टी(आप) के 29 विधायकों की सदस्यता पर तलवार लटक जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त कार्यालय में आप के जिन 29 विधायकों के खिलाफ शिकायत की गई है उसमें केजरीवाल का नाम भी शामिल है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के पास दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को वेतन, बुजुर्गों को पेंशन, दिल्ली के विकास कार्यों और लोक निर्माण विभाग को छोटे-छोटे मरम्मत के कार्य कराने के लिए पैसा नहीं है लेकिन अपनी छवि चमकाने के लिए 526 करोड़ रुपए का विज्ञापन बजट है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!