कामायनी व जनता एक्सप्रेस की बोगियां नदी में गिरी, 24 की मौत, 100 से घायल

Edited By ,Updated: 06 Aug, 2015 03:31 AM

article

मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय से लगभग पंद्रह किलोमीटर दूर खिड़किया के पास एक नदी पर बने रेलवे के पुल पर आज देर रात करीब 12.15 बजे दो ट्रेनों कामायनी व जनता एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा घटित हो गया।

हरदा: मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय से लगभग पंद्रह किलोमीटर दूर खिड़किया के पास एक नदी पर बने रेलवे के पुल पर आज देर रात करीब 12.15 बजे दो ट्रेनों कामायनी व जनता एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा घटित हो गया। इस हादसे में कामायनी और जनता एक्सप्रेस की 16 बोगियां पुलिया धंसने से पटरी से उतर गई हैं।

हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधि‍क घायल हुए हैं। 200 से अधि‍क लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। राहत दल बचाव में लगे हुए हैं। रेलवे सुरक्षा के कमिश्नर ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं। हरदा के डीएम रजनीश श्रीवास्तव ने 20 लोगों की मौत की पुष्टि‍ करते हुए कहा कि घायल लोगों में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। घायलों का उपचार किया जा रहा है।

रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हरदा के लिए यह नंबर 97524-46008, वाराणसी के लिए 5422-503814 और मुंबई के लिए 0222-5280005 है। यह क्षेत्र रेल के भोपाल डिविजन में पड़ता है। इस बीच रेलमंत्री ने कहा है कि पानी व बाढ़ के चलते राहत में दिक्कत आ रही है। खबरों के मुताबिक कामायनी एक्सप्रेस जहां दुर्घटनाग्रस्त हुई है, ठीक उसी जगह पर दूसरी गाड़ी जनता एक्सप्रेस की कुछ बोगियां भी पटरी से उतर गई है। लगातार बारिश के कारण बाढ के चलते हरदा जिला मुख्यालय का लगभग सभी स्थानों से सडक संपर्क बंद है। 50 लोगों की टीम के साथ राहत दल घटना स्थल पर पहुंच चुकी है।
 
 सूत्रों ने बताया कि ट्रेन हरदा जिले के खिरकिया स्टेशन से लगभग साढे ग्यारह बजे रवाना हुयी और उसे लगभग बीस मिनट बाद हरदा पहुंचना था लेकिन इन दोनों स्टेशनों के बीच कुडावा गांव के समीप माचक नदी पर बने पुल पर इसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस बीच खबर आ रही है कि राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।
 
 सूचना मिलते ही हरदा स्टेशन पहुंचे कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना मिली है। लेकिन हरदा जिला मुख्यालय का सभी स्थानों से सडक संपर्क बाढ के कारण बंद पडा है।  इस बीच रेलवे सूत्रों ने बताया कि इटारसी से एक विशेष राहत ट्रेन घटनास्थल की ओर रवाना की गई है।


रात्रि और बाढ के हालात होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी हो रही है। घटना का विस्तृत विवरण अपेक्षित है। इस बीच रेल के पीआरओ अनिल सक्सेना ने भी राहत ट्रेन भेजे जाने की बात की पुष्टि की है। सक्सेना ने कहा है कि राहत ट्रेन भुसाबल व जबलपुर से भी भेजी गई हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!