मोबाइल नंबर भी खोल सकता है आपकी बंद किस्मत का ताला

Edited By ,Updated: 29 Aug, 2015 12:06 PM

article

क्या आपने कभी इस बात पर विचार किया है कि विश्व का हर खिलाड़ी 10 यां 1 नंबर की टीशर्ट क्यों पहनना चाहता है? क्यों अधिकतर व्यक्ति 13 नंबर से डरते हैं? क्या आप भी मानते हैं कि अंकों और किस्मत के बीच कनेक्शन को? अंक ज्योतिष के अनुसार हर नंबर का किस्मत...

क्या आपने कभी इस बात पर विचार किया है कि विश्व का हर खिलाड़ी 10 यां 1 नंबर की टीशर्ट क्यों पहनना चाहता है? क्यों अधिकतर व्यक्ति 13 नंबर से डरते हैं? क्या आप भी मानते हैं कि अंकों और किस्मत के बीच कनेक्शन को? अंक ज्योतिष के अनुसार हर नंबर का किस्मत से कनेक्शन होता है। नंबर व किस्मत का ये मेल आपके मोबाइल नंबर से भी जुड़ा है। क्या आपने कभी इस बात पर विचार किया है कि आपका मोबाइल नंबर भी आपके भाग्य को बना व बिगड सकता है?
 
 एक बार जरूर इस बारे में सोचें क्योंकि जिस तरह ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है ठीक उसी प्रकार ये नंबर भी हमारी किस्मत को प्रभावित करते हैं। मोबाइल के दस अंकों का खेल ही आपके जीवन की उठा-पटक के लिए जिम्मेदार हो सकता है। यही दस अंक तय कर सकते हैं कि आपकी सुख-समृद्धि और पारिवारिक जिंदगी कैसी होगी।
 
अंक ज्योतिष के अनुसार मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार नंबर 8 का होना अशुभ नामा जाता है। नंबर 8 आलोचनाओं का सूचक है तथा इससे खर्च में वृद्धि होती है। अंक ज्योतिष में नंबर 9 सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार होने पर भाग्योदय करता है। नंबर 9 धनवृद्धि व ज्ञान का सूचक है। नंबर 9 लेखक, दार्शनिक व रचनात्मक व्यक्तियों हेतु विशेष लाभप्रद होता है। परंतु यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ नंबर 9 को भाग्यशाली मानकर इसे अपना लें। यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे अगर आप किसी कला से जुड़े हुए हैं तो अंक 6 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर चुन सकते हैं।
 
अंकशास्त्र के अनुसार विभिन्न बिज़नेस से जुड़े लोगों के लिए विभिन्न लकी नंबर होते हैं। उसी नंबर से संबंधित शुभ अंक या मूलांक का मोबाइल नंबर आपको प्रोफेशन में सक्सेस दे सकता है। पहले यह देखें कि आप जिस प्रोफेशन से जुड़े हैं उसका मूलांक समूह क्या है। इस समूह में लकी, अनलकी व न्यूट्रल तीन श्रेणी के नंबर होते हैं। लकी नंबर सक्सेस देगा तो अनलकी हानि करेगा। न्यूट्रल नंबर साधारण फलदायी होगा। 
 
 * नंबर 1 है प्रशासनिक अधिकारी व राजनेताओं के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/2/3/9 व अनलकी-नंबर है 2/6/8, शेष न्यूट्रल है।
 
 * नंबर 2 है सेल्समैन, सर्विसमैन व मीडियाकर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 2/1/5, व अनलकी-नंबर है 4/7, शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 3 है एजुकेशन प्रोफेशनल व धार्मिक लोगों के लिए इनका लकी-नंबर है 3/6/9 व अनलकी-नंबर है 2/5/7 शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 4 है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों व दलालों के लिए इनका लकी-नंबर है 4/5/6 व अनलकी-नंबर है 1/2/3, शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 5 है क्लर्क व खाद्य सामग्री के व्यापारी के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/5/6 व अनलकी-नंबर है 2, शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 6 है होटल, ज्वेलरी व एक्टिंग से जुड़े कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2, शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 7 है मैकेनिक व तृतीय श्रेणी कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 7/9, व अनलकी-नंबर है 5/6, शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 8 है ठेकेदारों, पशु पालन व तर्कशास्त्री के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2/9 शेष न्यूट्रल है। 
 
 * नंबर 9 है चिकित्सा, सुरक्षा, रेस्टोरेंट व टी.वी चैनल कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 9/7, अशुभ-5/6, शेष न्यूट्रल है।
 
आचार्य कमल नंदलाल

ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!