स्कूली छात्रों से कहा- जाति के आधार पर कलाई पर बांधों बैंड, तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी

Edited By ,Updated: 27 Nov, 2015 08:33 AM

tamilnadu school asked students to have wrist bands based on race

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने गत गुरुवार को तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया है। मामला एक जिले में स्कूली छात्रों को जाति के आधार पर कलाई पर अलग-अलग रंगों के बैंड पहनने के लिए कहे जाने का है।

चेन्नई: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने गत गुरुवार को तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया है। मामला एक जिले में स्कूली छात्रों को जाति के आधार पर कलाई पर अलग-अलग रंगों के बैंड पहनने के लिए कहे जाने का है। आयोग ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'आयोग ने इस संबंध में मीडिया में आई खबर पर स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है।

खबर में कहा गया है कि तिरुनेलवेली जिले के स्कूलों में छात्रों से कहा गया कि वे अपनी कलाई पर अपने जातिसूचक रंगों के बैंड पहने। आयोग ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में जो कुछ कहा गया है, यदि वह सही है तो यह मानवाधिकार उल्लंघन का एक गंभीर मामला बनता है। आयोग ने इस संबंध में समाज कल्याण विभाग, प्रधान सचिव और तिरूनेलवेली जिले के जिलाधीश को नोटिस जारी करते हुए दो सप्ताह में इस संबंध में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट जमा करने को कहा। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने छात्र समूहों के बीच होने वाले संघर्षों की जांच करते हुए पाया कि जाति के आधार पर छात्रों को निशाना बनाने के लिए कलाई पर बांधे जाने वाले बैंड का इस्तेमाल किया जाता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!