‘बिहार ने मोदी, भाजपा और राजग को दिखाया आईना’

Edited By ,Updated: 28 Nov, 2015 05:52 PM

bihar showing mirror modi bjp and the nda

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आकाश से धरती पर खींच लाने के लिए...

भोपाल: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आकाश से धरती पर खींच लाने के लिए बिहार की जनता के आभारी हैं, जिसने विधानसभा चुनाव में मोदी, भाजपा और राजग को आईना दिखा दिया है। सिंह ने आज यहां अपने सरकारी निवास पर संवाददाताआें से बातचीत में कहा, ‘‘बिहार की जनता बधाई की पात्र है, जिसने आकाश में उड़ते प्रधानमंत्री मोदी को धरती पर उतारने का काम किया है। 
 
बिहार की जनता ने विधानसभा चुनाव में मोदी, भाजपा और राजग को आईना दिखाने का काम किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त का ही नतीजा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पर सहमति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से विचार विमर्श की पहल की है।’’  कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘यह बिहार का ही असर है कि प्रधानमंत्री मोदी को कहना पड़ा कि देश सहमति के आधार पर चल सकता है, बहुमत के आधार पर नहीं। 
 
इसलिए हम बिहार की जनता के साथ ही मुयमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और सोनिया जी के भी आभारी हैं।’’ उन्होंने कहा कि यही मोदी कहते नहीं थकते थे कि पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने इस देश के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब अचानक उन्हें याद आया है कि देश के विकास में पूर्व प्रधानमंत्रियों का भी योगदान है।

यह बदलाव केवल बिहार की वजह से है। मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए रतलाम-झाबुआ लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि मोदी और चौहान (मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री) साफ तौर पर समझ गए होंगे कि खोखले वायदे करने से कुछ नहीं होता है। उपचुनाव के परिणाम ने साफ कर दिया है कि आदिवासी उनसे, विशेषकर चौहान से नाराज है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!