इस फिल्मकार ने किया दावा, मदरसे में शिक्षक ने किया मेरा यौन शोषण

Edited By ,Updated: 30 Nov, 2015 10:00 PM

the filmmaker claims seminary teacher and my sexual exploitation

केरल में मदरसों में यौन शोषण की रिपोर्ट के बीच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्मकार ने आज दावा किया ...

तिरूवनंतपुरम : केरल में मदरसों में यौन शोषण की रिपोर्ट के बीच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्मकार ने आज दावा किया कि वह भी मदरसे में बाल उत्पीडऩ में शिकार रहे हैं। अली अकबर का दावा एेसे समय आया है जब कुछ दिन पहले केरल की पत्रकार ने खुलासा किया कि अपने बचपन मेंं वह मदरसे में यौन उत्पीडऩ की चश्मदीद रही है। वर्ष 1996 में अपनी गैर फीचर फिल्म ‘राबिया चालीक्कुनू’ को लेकर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले मलयालम निर्देशक ने कहा, ‘‘मैं जब आठ साल का था तब एक उस्ताद ने मेरा उत्पीडऩ किया।’’  

 अकबर ने कहा, ‘‘यह घटना वायनाड में मेरे मूल स्थान मीनागडी के एक मदरसे में हुई। मैं झगड़कर उस व्यक्ति से अपने आप को छुराया । ’’ उन्होंने दावा किया कि मदरसे में उनके कई सहपाठी भी एेसे उत्पीडऩ से गुजरे। उन्होंने कहा कि लेकिन उनके समेत कोई भी बच्चा उस समय अपने माता पिता के सामने इन बातों को उद्घाटित नही कर पाया क्योंकि उस्ताद पारंपरिक मुस्लिम परिवारों में बड़े सम्मान की नजर से देखे जाते रहे हैं।  केरल सरकार से सर्वश्रेष्ठ नये फिल्म का पुरस्कार ग्रहण कर चुके अकबर ने कहा कि मदरसे में बच्चों के यौन शोषण के बारे में पत्रकार वी पी रजीना के खुलासे के बाद उन पर हो रहे ऑनलाइन हमले के आलोक में उन्होंने अब इन बातों का खुलासा करने का फैसला किया। 
 
रजीना ने मदरसों में होने वाली इन घटनाओं के बारे में पिछले सप्ताह फेसबुक पर लिखा था जिसके बाद उन्हें अपने समुदाय के सदस्यों का कोपभाजन बनना पड़ा।  अकबरने कहा, ‘‘मैं आशा करता हूं कि मेरे खुलासे से कम से कम एक बच्चे को उठ खड़े होने और मदरसों में इस प्रकार के उत्पीडऩ को ना कहने का उसमें विश्वास पैदा होगा। ’’ अकबर 20 से अधिक मलयालम फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!