आज से शुरू होगा प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन प्रोसैस

Edited By ,Updated: 01 Dec, 2015 02:10 AM

the admission process will start today in private schools

अगर आप का बच्चा पहली बार स्कूल जाने के लिए एलिजिबल हैं तो उनके लिए मंगलवार से शहर के प्राइवेट स्कूल अपने दरवाजे खोल रहे हैं। कॉमन एडमिशन शैड्यूल के मुताबिक सोमवार से शहर के प्राइवेट स्कूलों की वैबसाइट पर एडमिशन फॉर्म फ्री में मिलने शुरू हो गए हैं।

 चंडीगढ़, (आशीष) :अगर आप का बच्चा पहली बार स्कूल जाने के लिए एलिजिबल हैं तो उनके लिए मंगलवार से शहर के प्राइवेट स्कूल अपने दरवाजे खोल रहे हैं। कॉमन एडमिशन शैड्यूल के मुताबिक सोमवार से शहर के प्राइवेट स्कूलों की वैबसाइट पर एडमिशन फॉर्म फ्री में मिलने शुरू हो गए हैं। 18 दिसम्बर तक फार्म जमा करवा सकतें हैं। फॉर्म को जमा करते समय 100 रुपए तक की फीस चार्ज ली जा सकती है। शहर में कुल 73 प्राइवेट स्कूल हैं और इनमें करीब 7 हजार एंट्री लैवल की सीटों पर एडमिशन होगी। एडमिशन के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही हर घर में यही चर्चा है कि कौन सा स्कूल बेहतर है और उसके लिए कितनी फीस देनी होगी। हर कोई चाहता है कि उनका बच्चा शहर के टॉप 10 स्कूलों में एडमिशन ले। 30 नवम्बर को शहर के सभी प्राइवेट स्कूल अपनी वैबसाइट पर एडमिशन शैड्यूल को अपलोड कर दिया है। शहर के 109 सरकारी स्कूलों में एंट्री लैवल कक्षाओं के आवेदन मिलने मंगलवार से आरंभ हो जाएंगे।

 स्कूल में नहीं मिलेंगे फार्म

सैक्टर-26 के सेंट जोन स्कूल, सैक्टर-26 के सैके्रड हार्ट स्कूल तथा कार्मल कान्वैंट स्कूल 9 के स्कूल प्रबंधकों ने ऑनलाइन फार्म उपलब्ध करने का निर्णय लिया है, जबकि शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार स्कूलों में ऑफलाइन और ऑनलाइन फार्म उपलब्ध करवाने के आदेश थे। इन स्कूलों ने अपनी वैबसाइट पर साफ लिखित निर्देश दिए हुए हैं कि स्कूल में फार्म नहीं मिलेंगे। इन स्कूलों में आवेदन करने वाले अभिभावकों को अब ऑनलाइन फार्म को डाऊनलोड कर आवेदन करना होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!