SAvs ENG: इस मैच के आखिरी ओवर पर थम गई थी सभी की सांसें

Edited By ,Updated: 13 Feb, 2016 12:31 PM

south africa england chris morris imran tahir chris vokes

हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (38 गेंदों में 62 रन) की अंतिम ओवरों में खेली गई जबर्दस्त पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे...

जोहान्सबर्ग: हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (38 गेंदों में 62 रन) की अंतिम ओवरों में खेली गई जबर्दस्त पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के मुंह से जीत का निवाला छीनते हुए 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली।  
 
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसपर मेहमान टीम ने जो रुट (109) की शतकीय पारी की बदौलत 47. 5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 262 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक विकेट शेष रहते 47. 2 ओवर में 266 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।   
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर मजबूती से टिक कर इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और टीम ने एक समय 8 विकेट 210 रनों पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद क्रिस मॉरिस ने 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 38 गेंदों में 62 रनों की लाजवाब पारी खेल टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।
 
दोनों टीमों का स्कोर जब बराबर हो गया और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए मात्र एक रन की दरकार थी उसी समय आदिल रशीद ने मॉरिस को बोल्ड कर दिया। हालांकि अंतिम बल्लेबाज के रुप में आए इमरान ताहिर ने अगली ही गेंद पर चौका जमा टीम को जीत दिला दी। मॉरिस को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन आफ द मैच' चुना गया। सीरीज में दोनों टीमें अब 2-2 से बराबरी पर हैं और निर्णायक मुकाबला रविवार को केपटाऊन में खेला जाएगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!