मनमोहन सिंह पर जेटली का पलटवार, कहा अपनी पार्टी को राय दें!

Edited By ,Updated: 13 Feb, 2016 03:32 PM

jaitley hit back at manmohan singh said his party to give feedback to

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गई उस सलाह पर जिसमें कहा गया था कि नरेंद्र मोदी को यह समझना चाहिए कि वह पूरे देश के पीएम हैं...

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गई उस सलाह पर जिसमें कहा गया था कि नरेंद्र मोदी को यह समझना चाहिए कि वह पूरे देश के पीएम हैं के जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए कहा है कि डॉ. मनमोहन सिंह को अपनी पार्टी को क्या सलाह देनी चाहिए? इससे पहले मनमोहन लिंह ने कहा था कि मोदी सरकार की हालत देखकर लगता है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है। सरकार के रवैये की वजह से जनता का भरोसा हटा है।

 

जेटली ने कहा कि पूर्व पीएम और राष्ट्रपति बहुत कम ही बोलते हैं। लेकिन जब बोलते हैं तो पूरा मुल्क उन्हें सुनता है, ध्यान देता है। उनसे उम्मीद की जाती है कि वे पक्षपाती होकर अपनी राय नहीं रखेंगे। रचनात्मक सलाह देंगे और देशहित में अपनी पार्टी तक को पावरफुल मैसेज देंगे। मैं डॉ. मनमोहन सिंह का सम्मान करता हूं और उनसे भी यही उम्मीद करता हूं।

 

विपक्ष पर साधा निशाना, अपनी सरकार की तारीफ  

जेटली ने कहा कि मैंने उनका इंटरव्यू पढ़ा। खासतौर पर उनकी चिंता कि प्रधानमंत्री और सरकार विपक्ष से राय बिना लिए ही काम कर रही। उन्हें लगता है कि अर्थव्यवस्था के लिए सरकार के प्रयास नाकाफी हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि मनमोहन अगर मौजूदा सरकार का निष्पक्ष विश्लेषण करें तो उन्हें लगेगा कि भारत में ऐसी सरकार है, जहां पीएम के शब्द अंतिम फैसला होते हैं। जहां बिना भ्रष्टाचार के उद्योगपति अपनी फाइलें बढ़वाने के लिए नॉर्थ ब्लॉक के चक्कर नहीं लगाते। जहां एनवायर्न्मेंट क्लीयरेंस अटकते नहीं। भारत ने 'पॉलिसी पैरालिसिस' से 'ग्लोबल ब्राइट स्पॉट' तक का सफर तय किया है।भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन रहा है।


जीएसटी पर भी घेरा

जहां तक विपक्ष से राय न लेने की बात है तो कांग्रेस को छोड़कर तकरीबन सभी राजनीतिक पार्टियां जीएसटी को सपोर्ट करती हैं। संसदीय कार्य मंत्री और मैंने खुद संसद में कांग्रेस के हर वरिष्ठ नेता से चर्चा की है। अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को अपनी पार्टी को सलाह देनी चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!