Tarot horoscope से जानें, कौन सी राशि के लिए फलदायक है आज का दिन

Edited By ,Updated: 05 May, 2016 08:24 AM

daily horoscope

मेष सामाजिक मोर्चे पर रसूख में वृद्धि होने की संभावना है। मित्रों का दायरा बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे। शैक्षिक मोर्चे पर कुछ भांप कर उसे होंद में लाने से पहले सोच

 मेष

सामाजिक मोर्चे पर रसूख में वृद्धि होने की संभावना है। मित्रों का दायरा बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे। शैक्षिक मोर्चे पर कुछ भांप कर उसे होंद में लाने से पहले सोच लें की परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर काम के बोझ में वृद्धि की संभावना है। जो लोग नकदी लेकर कहीं जा रहे हैं उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत होगी क्योंकि सितारे अनुकूल दिखाई नहीं दे रहे हैं। इस बदलते मौसम में बीमार रह सकते हैं इसलिए देखभाल की अावश्यकता है। अन्यथा अस्वस्थ हो सकते हैं। प्रेमी का मूड आज मजाकिया रहेगा।

 

वृषभ

किसी आदेश को स्थापित करने के लिए सामाजिक स्थिति में पहल करनी पड़ सकती है। हालात पेशेवर मोर्चे पर सकारात्मक रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर खोए आधार को पाने के लिए फिर से सक्षम हो जाएंगे। काम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन से महत्वपूर्ण कार्य करने को मिलेगा। वित्तीय मोर्चे पर धन कमाने का जादू समाप्त होता दिखाई दे रहा है ,सावधान रहें। जिसे पंसद करते हैं उसके और करीब आने की संभावना है।

 

मिथुन 

कोई आपको आध्यात्मिकता के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित कर सकता है। पेशेवर मोर्चे पर कठिन समय व्यतित करना पड़ेगा। नौकरी पर अतिरिक्त घंटे समर्पित करने के लिए उच्च अधिकारी मजबूर कर सकते हैं। वित्तीय मदद के लिए किसी बैंक से मदद ले सकते हैं लेकिन वो किसी समस्या का हल नहीं होगा। पास के इलाके में जो लोग बीमार हैं उनके लिए एक बड़ी मदद करेंगे।

 

कर्क

आपके मन में है कि आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के करीब जाना है। यदि अपनी पहचान बनाना चाहते हैं तो पेशेवर मोर्चे पर और अधिक गंभीर होने की जरूरत होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर कम हो रही रूची के प्रति कुछ करें अन्यथा उसका प्रभाव भविष्य पर भी पड़ सकता है। सामाजिक मोर्चे पर किसी की मदद करने के लिए  रास्ते से बाहर जा सकते हैं लेकिन विनिमय आने में देर हो सकती है। रोमांस विचलित कर सकता है लेकिन उपभोक्ता बनने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

सिंह

वर्तमान में जिस चीज में शामिल हो रहे हैं वह बहुत प्रसन्नता देने वाली है। प्यार से जिसके साथ जुड़ाव हुआ है उन्हें भी दिल का नरम कोना महसूस होगा। अत्यधिक यात्राएं करनी पड़ेंगी जो सुखद अनुभव देंगी। घर के मोर्चे पर समय को देखते हुए गप्पे मारने के लिए समय निकालें। आज पेशेवर प्रतिबद्धताओं को कुशलता से छुट्टी मिल जाएगी। आप में से कुछ निवेश के लिए अच्छे वित्तीय विकल्पों को प्राप्त कर सकते हैं। उत्तम स्वास्थ्य का आश्वासन दिया जाता है, जैसा कि आप अपने व्यायाम में नियमित रूप से करते आए हैं।

 

कन्या

समय पेशेवर मोर्चे पर कुछ बाहर ले जाने के लिए प्रीमियम पर है, लेकिन इसे किसी भी तरह का प्रबंधन कर लेंगे। आपकी उदासीनता पेशेवर अथवा अकादमिक प्रदर्शन पर बुरा प्रभाव डालेगी। काम पर गलतियों और गड़बड़ करने की वजह से उपहास का पात्र बनेंगे। पैसा खर्च करने से पहले सोचें कहीं बचत पर सेंध तो नहीं लगा रहे। परिवार हर परिस्थिति में सहायक होगा। कोई आपसे प्यार का इजहार करने के लिए एक मौके का इंतजार कर रहा है।

 

तुला

एक ही समय में आपके मन में बहुत सी बातें करने को होंगी, लेकिन आप उनका अच्छी तरह से प्रबंधन कर लेंगे। सामाजिक मोर्चे पर अपना ध्यान केंद्रित करें। कार्ड दर्शा रहे हैं की रोमांटिक मोर्चे पर आज की शाम रंगीन रहेगी। प्रेमी के साथ कहीं बाहर  जाने की योजना बन सकती है। दिल ही दिल में निश्चिय करेंगे कि अपने आप को बंधनों में बाध्य नहीं करेंगे और उनसे मुक्त होने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे जिसमें सफल होने की भी पूरी-पूरी संभावना है। स्वास्थ्य में सुधार के लिए कदम उठाएंगे।

 

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में एक समय पर एक ही काम करें, इधर उधर पैर न पसारें और प्राथमिकताओं को पहल दें। आपकी राय परिवार के मोर्चे पर बहुत मायने रखेगी। पेशेवर मोर्चे पर जिस प्रभावशाली के करीब हैं वह आप के लिए कई दरवाजे खोल देगा। जिससे सफलता की राहें आसान हो जाएंगी। रोमांटिक मोर्चा प्रबल हो सकता है। प्रेमी आज जश्न के मूड में होगा। किसी के साथ यात्रा करना आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। जो लोग विंडो शॉपिंग के लिए जाएंगे वो कुछ महंगा खरीद सकते हैं।

 

धनु

शैक्षणिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। पेशेवर मोर्चे पर अधिकार की स्थिति पाने के लिए पैंतरेबाज़ी करने की संभावना है। सामाजिक नेटवर्किंग सबसे अधिक फलिभूत करने वाली साबित होगी और उन लोगों से मिलवाएगी जिन्हें सामान्य रूप से कभी मिले नहीं होंगे। स्वादिष्ट भोजन खाने के लिए लालसा बनी रहेगी लेकिन स्वयं पर नियंत्रण रखना होगा और आकार में रहने के लिए प्रबंधन करेंगे। वर्तमान में जिस रिश्ते के साथ जी रहे हैं उसे फिर से जगाना समय की मांग है।

 

मकर 

जिसे आप पंसद करते हैं आज उसके साथ प्यार के हसीन पल व्यतित करेंगे। एक समारोह में पुराने लोगों की बैठक होगी जिससे अतीत की उत्तेजना से जीवन में एक नई बहार आने की संभावना है। दिलचस्प यात्रा साथी के साथ से नीरसता में भी रोमांच पैदा करेगी। एक अच्छी कीमत संपत्ति के एक टुकड़े के लिए अर्जित होने की संभावना है। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों को पटाने के लिए सुझावों और तथ्यों के आंकड़े याद होने चाहिए। उनके द्वारा पूछे हर प्रश्न का उत्तर आपके पास होना चाहिए।

 

कुंभ

दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं तो एक सुखद समय की भविष्यवाणी पहले से ही की जा रही है। दिनचर्या में कुछ और शारीरिक गतिविधियों में बदलाव लाकर आप आकार में वापस आ जाएंगे। कोई आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने में मदद करेगा। सामाजिक मोर्चे पर नए लोगों की बैठक में कुछ अच्छा होने के बाद मित्रों की सूची में बहुत सारे नए लोगों के नाम जुड़ने की संभावना है। जो एक उपयुक्त साथी की खोज में हैं वह भाग्यशाली रहेंगे। निजी वाहन पर सार्वजनिक परिवहन चुनने की सलाह दी जाती है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम आहार लें।

 

मीन 

किसी एक यात्रा का भुगतान करने की आवश्यकता होगी, भले ही आप नहीं करना चाहते हैं। अनसुलझे मुद्दे को लेकर मन में बहुत सारे विचारों की कशमकश मची रहेगी। किसी को विश्वास में लेकर कार्रवाई का अधिकार पाठ्यक्रम के अनुसार लेने की आवश्यकता होगी। पेशेवर मोर्चे पर अपनी ताकत के बल पर खेलें और आगे बढऩे के लिए अपनी कमजोरियों को कवर करें। सामाजिक रूप से, आप थोड़ा अलग-थलग महसूस कर सकते हैं लेकिन लगता है कि बहुत अच्छी तरह से कल्पना की उपज हो सकती है

 

मनीषा कौशिक

ईमेल: support@askmanisha.com

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!