छोटे शहरों में निजी प्रेक्टिस कर रहे डॉक्टरों को अपग्रेड करेगी MOH OGS

Edited By ,Updated: 24 May, 2016 08:31 PM

doctors practicing in small towns will upgrade moh ogs

शहरों कस्बों में काम कर रहे डॉक्टर को अब एमओएचओजीएस अपग्रेड करेगी। एमओएचओजीएस यानी गायनेक्लोजिस्ट्स के लिए मोहाली ओबेसट्रिशियन व गायनेकोलॉजिकल सोसाइटी का गठन किया है।

चंडीगढ़ : शहरों कस्बों में काम कर रहे डॉक्टर को अब एमओएचओजीएस अपग्रेड करेगी। एमओएचओजीएस यानी गायनेक्लोजिस्ट्स के लिए मोहाली ओबेसट्रिशियन व गायनेकोलॉजिकल सोसाइटी का गठन किया है। वाइस प्रेसीडेंट डॉ. प्रीति जिंदल ने बताया कि हमने कई बार ऐसा महसूस किया है कि ट्राईसिटी के आसपास के शहरों कस्बों में काम कर रहे डॉक्टर खुद को अपग्रेड करने के लिए किसी सोसाइटी में कम ही दिखाई देते हैं। शायद यही कारण है कि वहां के डॉक्टर बड़े शहरों में काम कर रहे डॉक्टरों के कनेक्टिड नहीं हैं। 

 
इस सोसाइटी में 70 गायनेक्लोजिस्ट्स के साथ अन्य डॉक्टर शामिल हैं, इसमें ट्राईसिटी के अलावा खरड़, रोपड़, सरहिंद, बस्सी पठानां, बनूड़, फतेहगढ़ साहिब, डेरा बस्सी, कुराली, आनंदपुर साहिब, परवाणु से डॉक्टर इसके एक्टिव मेंबर हैं। सिविल अस्पताल फेस 6 की एसएमओ व एमओएचओजीएस की पैट्रन डॉ. अदेंश कंग ने बताया कि हमने ये कोशिश उन सभी गायनेक्लोजिस्ट्स के लिए की है जो किसी न किसी वजह से खुद को अपग्रेड नहीं कर पाते थे। 
 
इस सोसाइटी में हम हर माह मीटिंग्स कर गायनेक्लोजी में एडवांस तकनीक के बारे में सबको अवगत कराएंगे। हम अबकी बार सोसाइटी की मीटिंग में प्रेग्नेंसी में डायबीटिस के ऊपर ध्यान दे रहे हैं। सिविल अस्पताल फेस 6 की सीनियर कंसलटेंट डॉ. विनीत नागपाल ने बताया कि प्रति माह 100 में से 20-30 महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान डायबीटिस की शिकायत के साथ अस्पताल में पहुंचती हैं। आईवी अस्पताल की रिम्मी सिंगला ने बताया कि इस माध्यम से सीएमई के दौरान डॉक्टरों को क्रेडिट पाइंट्स भी मिल पाएंगे। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!