सचिन तेंदुलकर ने बताया कोहली की सफलता का राज

Edited By ,Updated: 27 May, 2016 04:33 PM

sachin tendulkar virat kohli indian premier league cricket ipl

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि भारत के मौजूदा नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली की सफलता का राज सीधे बल्ले से खेलना और अपनी तकनीक से समझौता...

दुबई: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि भारत के मौजूदा नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली की सफलता का राज सीधे बल्ले से खेलना और अपनी तकनीक से समझौता किए बिना तीनों प्रारूपों में के लिए अपनी रणनीति तैयार करना है।   

 
तेंदुलकर ने ‘गल्फ न्यूज’ को एक साक्षात्कार में कहा कि विराट सीधे बल्ले से खेलता है और कुछ अच्छे क्रिकेट शाट खेलकर रन बनाता है। वह एक विशिष्ट प्रतिभा का धनी है और वह अपने खेल पर काफी मेहनत करता है। उसका अनुशासन और प्रतिबद्धता अनुकरणीय है। वह अपनी तकनीक से समझौता किये बिना खेलता है। इसके साथ ही वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत है और दबाव के हालात का अच्छी तरह सामना करता है। 
 
तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग में क्रिकेट के स्तर की काफी तारीफ की और उनका मानना है कि हालिया समय में इसका स्तर उंचा हुआ है।  उन्होंने कहा कि आईपीएल में प्रतिस्पर्धा का स्तर लगातार बढ़ रहा है। हमने पिछले दो सत्र में देखा कि पूल के अंतिम मैच से अंतिम तालिका और नाकआउट चरण की टीमों का पता चला। यह अच्छा टूर्नामैंट है जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक दिलचस्पी का स्तर बरकरार रहता है। टी20 मनोरंजन का खेल है जिसमें दर्शक चौके और छक्के लगते देखना चाहते हैं और तेंदुलकर को लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों के लिये भी कुछ होना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!