बर्नी सैंडर्स से बहस पर सहमत हुए ट्रंप , मांगे एक करोड़ डॉलर

Edited By ,Updated: 27 May, 2016 07:13 PM

donald trump wants 10 million for debate with bernie sanders

अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर बर्नी सैंडर्स से सीधी बहस पर सहमत...

वॉशिंगटन: अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर बर्नी सैंडर्स से सीधी बहस पर सहमत हो गए हैं, लेकिन इसके लिए ट्रंप ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले समाचार चैनल से दान के रूप में एक करोड़ डॉलर की मांग की है । उन्होंने कहा कि इस रकम को महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर काम करने वाले या उनसे जुड़े विभिन्न परमार्थ या गैर सरकारी संगठनों को दिया जाएगा । 

रिपब्लिकन पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पर्याप्त डेलिगेट का समर्थन हासिल करने के बाद उत्तरी डकोटा के बिस्मार्क में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बर्नी के साथ बहस करना पसंद है। वह मेरे किसी सपने के समान हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसे उच्च रेटिंग मिलेगी । यह एक बड़ा अवसर होगा ।’’ट्रंप ने कहा, ‘‘इसलिए... हम क्या कर सकते हैं, अगर हम महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े या उनसे जुड़े मुद्दों के लिए धन एकत्र कर सकें ।

अगर हम एक या डेढ़ करोड़ डॉलर की रकम दान के लिए प्राप्त कर सकें तो यह एक उपयुक्त राशि होगी । मैं टेलीविजन के कारोबार को बहुत अच्छी तरह समझता हूं ।’’ पिछले एक साल में टेलीविजन पर ट्रंप के साथ हुई बहस को रिकॉर्ड दर्शक मिले हैं। वरमोंट से सीनेटर सैंडर्स अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की आेर से उम्मीदवारी की अग्रणी दावेदार हिलेरी क्लिंटन से काफी पीछे चल रहे हैं । एक दिन पहले ‘‘जिमी किम्मेल लाइव’’ कार्यक्रम के दौरान सैंडर्स के अभियान को ट्रंप से एक सवाल पूछने का मौका दिया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!