डॉक्टरों की एेसी लापरवाही, डिलीवरी कराने अाई मां ने खाे दी दाेनाें टांगे(Pics)

Edited By ,Updated: 31 May, 2016 06:42 PM

torquay woman wakes up 6 days after c section to find both her legs amputated

डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से तो हम सब ने बहुत सुने हैं। लेकिन हद तो तब हो गई जब डॉक्टरों ने डिलीवरी के लिए आई Ella Clarke के दोनों पैर ही काट डाले।

नई दिल्लीः डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से तो हम सब ने बहुत सुने हैं। लेकिन  हद तो तब हो गई जब डॉक्टरों ने डिलीवरी के लिए आई Ella Clarke के दोनों पैर ही काट डाले। जानकारी के मुताबिक, Torquay की रहने वाली 9 महीने की गर्भवती Ella अपने 8वें बच्चे काे जन्म देने वाली थी। उसे Bleeding होने की वजह से Torbay Hospital ले जाया गया था। 

बह गया 6 लीटर खून
वहां डॉक्टरों ने Ella को बताया कि उनका बच्चा बिलकुल ठीक है, लेकिन उन्हें C-Section की मदद से डिलीवरी करनी पड़ेगी। उनकी 8वीं बेटी Winter Rose 2.86 किलो के वज़न के साथ इस दुनिया में आई। लेकिन Ella को जटिल स्थिति का सामना करना पड़ा। Emergency Hysterectomy के दौरान Ella का 6 लीटर खून बह गया जिसकी वजह से उन्हें 5 बार खून चढ़ाया गया।

काेमा से बाहर अाते ही लगा झटका
इस Treatment के बाद भी ठीक होने के बजाये Ella 5 दिन के लिए कोमा में चली गई। जब होश आया, तो अपनी बच्ची के जन्म की खुशी के साथ उन्हें अपने पैर खो देने का झटका लगा। दरअसल, जब Ella कोमा में गई तो डॉक्टरों को 24 घंटे उनकी निगरानी करनी थी ताकि उनके शरीर में खून के थक्के जमा ना हो, परंतु डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ ने 6 घंटे तक Ella पर ध्यान नहीं दिया। इतनी देर की लापरवाही के कारण Ella की टांगों में खून जम गया और उनके Tissues ऐसा ज़हरीला पदार्थ छोड़ने लगे जिनकी वजह से उनके दिल की धड़कन रुक सकती थी।

मां काे देखकर डरते है बच्चे
फिर 2 सर्जनों ने Ella की टांगों में खून के दौरे को शुरू करने की काफी कोशिश की, जब खून का दौरा शुरू नहीं हुआ, तो उन्होंने Ella की टांगे काटने का फैसला किया। Ella के पति Ian का कहना है कि अगर अस्पताल का स्टाफ लापरवाही न करता तो उनकी टांगों को काटने की ज़रूरत न पड़ती। इस घटना के बाद उनके पूरे परिवार की जिंदगी बदल गई है। उनकी 5 साल की बेटी उन्हें देखने से डरती है और उनकी सबसे बड़ी बेटी पढ़ाई में पीछे छूटती जा रही है। अब Ella के वकील अस्पताल पर केस करने की तैयारी में हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!