अब आप भी कर सकते हैं PM मोदी के साथ काम, ऐसे करें अप्लाई

Edited By ,Updated: 24 Aug, 2016 06:12 PM

narendra modi jobs resumes

अगर आप भी मोदी सरकार के साथ काम करने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आई है।

नई दिल्ली: अगर आप भी मोदी सरकार के साथ काम करने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आई है। सरकार कई मंत्रालयों और संगठनों में विभिन्न अहम पदों पर आम नागरिक को अनुबंध के आधार पर हायर करने की योजना बना रही है। 
 
इन सेक्टर्स में कर सकते हैं जॉब के लिए अप्लाई
सरकार केवल उन लोगों को जॉब पर रखेगी जो कि मांगी गई फील्ड में एक्सपर्ट होंगे। इनको सरकार के तमाम मंत्रालयों और डिपार्टमेंट्स में तैनात किया जाएगा। सरकार को जिन सेक्टर्स में एक्सपट्र्स की जरूरत है उनमें एडिटोरियल राइटर्स, सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, रिसर्चर्स, डाटा साइंटिस्ट, ग्राफिक्स डिजाइनर, डिजिटल कंटेट स्क्रिप्ट राइटर्स, एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल, एकेडमिक एक्सपर्ट, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और ऐपलीकेशन डेवलपर्स शामिल हैं।

सरकार ने पहली बार जनता से मांगे रिज्यूम
यह पहली बार हुआ है जब सरकार सीधे तौर पर नौकरी के लिए जनता से रिज्यूमें मांगे हैं। सरकार का मकसद डाटा बैंक बनाने का है, जिससे वक्त पर ऐसे लोगों को नौकरी पर रखा जा सके। सरकार आगे चलकर ऐसे लोगों से रिज्यूमे समय-समय पर मंगाती रहेगी ताकि लोगों की कमी न पड़े। यदि आप भारत के नागरिक हैं तो इन जॉब्स के लिए एप्लाई कर सकते हैं। 

ऐसे कर सकते हैं अपना रिज्यूम को अपलोड
मोदी सरकार मेें नौकरी करने के लिए आपको सबसे पहले पहले mygov.in  पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद अप्लाई करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जिस सेक्टर्स में आप एक्सपर्ट हैं उसके लिंक पर क्लिक करके योग्यता देख सकते हैं। योग्यता देखने के बाद अगर आप अपने को फिट पाते हैं तो उस हैशटैग को टाइप करने के बाद अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं। 

जांच परख के बाद लिया जाएगा इंटरव्यू 
रेज्यूम मंगा लेने का मतलब यह न समझ लिया जाए कि नौकरी मिलेगी ही जाएगी। सभी रेज्यूमे जांच परख के बाद शॉर्ट लिस्ट किए जाएंगे जिनके आधार पर बाद में इंटरव्यू लिया जाएगा। सैलरी पर किसी भी प्रकार का फैसला सीधे बातचीत के बाद ही लिया जाएगा।
 
 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!