काटजू ने फिर दिया बिहार पर भड़काऊ बयान, देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज

Edited By ,Updated: 28 Sep, 2016 03:08 PM

bihar the supreme court markandeya katju facebook

बिहार को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्केंडेय काटजू ने राज्य के प्रति एक बार फिर भड़काऊ बयान देते....

पटना: बिहार को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्केंडेय काटजू ने राज्य के प्रति एक बार फिर भड़काऊ बयान देते हुए बिहार के लोगों को संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करने का सलाह दी है। काटजू ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखा मैं सुझाव देता हूं कि उनके खिलाफ बिहारी संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करें। उन्होंने कहा जब द्रोपदी का चीरहरण किया जा रहा था तो उसने रक्षा के लिए भगवान श्रीकृष्ण से प्रार्थना की थी। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के माई-बाप के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह बिहारियों के माई-बाप नहीं हूं लेकिन वे शकुनी मामा जरुर हैं। 

काटजू के खिलाफ दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा
इससे पूर्व आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थाना में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के विधान पार्षद और प्रवक्ता नीरज कुमार ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए , 153बी , 505 (2) के साथ सूचना प्रौधोगिकी (आईटी) एक्ट 66 के तहत दर्ज कराई गई है। इसका सीधा मतलब है कि पूर्व न्यायाधीश काटजू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।   

कश्मीर को लेकर की है काटजू ने टप्पणी 
प्रवक्ता कुमार ने आवेदन देकर कहा था कि काटजू का विवादित पोस्ट राष्ट्रीय एकता को कमजोर करने वाली भाषा है और बिहारी जनमानस के प्रति घृणा का द्योतक है। अपने विवादित बयान देने को लेकर मशहूर काटजू ने इस बार कश्मीर को लेकर टिप्पणी की है। अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि पाकिस्तान के लोग आइए और कश्मीर विवाद को मिलकर खत्म करते हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, उसके साथ आपको बिहार भी लेना होगा. ये एक पैकेज डील है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!