फेसबुक पर इन तरीकोें से आप भी कर सकते है कमाई

Edited By ,Updated: 18 Feb, 2017 06:00 PM

on facebook you can also earn these ways

सोशल नेटवर्किंग साइट्स में फेसबुक बेहद एक्टिव साइट है। जिसमें हर समय...

नई दिल्ली : सोशल नेटवर्किंग साइट्स में फेसबुक बेहद एक्टिव साइट है। जिसमें हर समय नवीनीकरण होता है। फेसबुक में नवीनीकरण का ही परिणाम है कि यह साइट, आज के दौर की सूचना प्रधान साइट के साथ- साथ लोगों के लिए आजीविका का साधन भी हो गयी है। मगर इस जानकारी से तमाम फेसबुक यूर्जस अंजान हैं। फेसबुक को कमाई का साधन बनाने से पहले यह जान लेना जरुरी है कि आप एक एक्टिव फेसबुक यूजर्स हों। साथ ही साथ फेसबुक को इस्तेमाल करना भी आता हो। यदि ये दो खूबियां आप में मौजूद हैं फिर आप फेसबुक को आजीविका का साधन सरलता से बना सकते हैं। इसलिए आज हम आपको बता रहे है कि कैसे आप फेसबुक के जरिए आसानी से पैसे कमा सकते है।

फेसबुक पेज से कमाना
इसके लिए आपके पास फेसबुक पेज होना चाहिए और उस पेज में लाइक्स की संख्या भी अधिक होनी चाहिए। अधिक लाइक्स से आपका पेज, अन्य पेज में प्रमोट होगा। और इसका लाभ आपतक आएगा, क्योंकि इस तरह के पेज पर अक्सर प्रमोशन करने वाली वेबसाइट्स की नजर होती है। जो अपने वस्तु का प्रचार हेतु आपसे संपर्क साधति है और इसके बदले आप, अपने पेज की उचित कीमत भी ले सकते हैं। मगर इसके लिए फेसबुक पेज के साथ उसका एक्टिव होना भी जरूरी है।

फेसबुक ग्रुप आजीविका का माध्यम
फेसबुक पेज की तरह ही फेसबुक ग्रुप से कमाया जा सकता है। मगर आप का फेसबुक ग्रुप होना भी जरूरी है। जिसमें लाइक्स के साथ-साथ, उसमें सदस्य होने भी चाहिए। यदि ये दोनों हैं फिर आप फेसबुक ग्रुप से कमा सकते हैं।

फेसबुक पोस्ट का व्यवसाय
अक्सर, इंटरनेट पर बड़ी वेबसाइट, अपने प्रमोशन के लिए बहुत खर्च करती है। वो देखते हैं की जिस फेसबुक पेज पर ज्यादा लाइक्स है। उसपर अपनी साइट की लिंक शेयर करवायी जाये ताकि ज्यादा विजिटर उनकी साइट में आये। यदि आप उन कंपनियों की पोस्ट को अपने पेज पर शेयर करवाते हैं तो इसके लिए आपको पैसे मिलेंगे।

शॉर्ट लिंक शेयर नया पर आजीविका में उचित
शॉर्ट लिंक के लिए आप किसी भी इम्पोर्टेंट लिंक को शॉर्ट करके फेसबुक ग्रुप्स और फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते हैं। इससे यह होगा कि जिन लोगों को उसकी जरूरत होगी, वे उस लिंक पर क्लिक करेंगे और उससे आपकी इनकम बनेगी।

पीपीडि (PPD) नेटवर्क से कमाये पैसा
पीपीडि मतलब पे पर डाउनलोड (Pay Per Download), इसमें ऐसे डाउनलोड लिंक शेयर किये जाते है जिसपर से अगर कोई डाउनलोड करे तो उसके पैसे मिले। इस तरह की वेबसाइट इंटरनेट में बहुत है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!