रूस का ये बम कर देगा अमरीकी नौसेना का सफाया !

  • रूस का ये बम कर देगा अमरीकी नौसेना का सफाया !
You Are HereInternational
Thursday, April 20, 2017-2:39 PM

मॉस्को : रूस ने दावा किया है कि उसके पास एक ऐसा बम है जो समूची अमरीकी नौसेना का सफाया कर सकता है। सरकार नियंत्रित रूसी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 'इलेक्ट्रॉनिक बम' की तकनीक से लड़ाकू विमानों, युद्धपोतो और मिसाइलों को बेकार किया जा सकता है। न्यूजरीडर की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'आज हमारे रसियन इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर के जवान किसी भी हथियार की पहचान कर सकते हैं और युद्धपोत, रडार या सैटेलाइट जैसे किसी भी तरह के टारगेट को एक झटके में खत्म कर सकते हैं।

न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कई साल पहले ब्लैक सी में इकलौता रूसी लड़ाकू विमान अमरीकी विध्वंसक यूएसएस डॉनल्ड कूक के ऊपर कई बार उड़ा था और उसके सिस्टम को बेकार करके उसे असहाय कर दिया था।  रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि वे अपने बेस के ऊपर इलेक्ट्रॉनिक जैमर लगाने में सक्षम हैं जिससे वह रडार स्कीन्स पर अदृश्य हो जाएगा।  

इस प्रॉपेगैंडा रिपोर्ट में अमरीकी जनरल फ्रैंक गोरेंक के हवाले से कहा गया है, 'रूसी इलेक्ट्रॉनिक हथियार मिसाइलों, लड़ाकू विमानों और युद्धपोतों पर लगे अमरीकी इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम के कामकाज को पूरी तरह से लकवाग्रस्त कर सकता है।' रिपोर्टर ने यह भी लिखा है कि रूस के ताकतवर रेडियो इलेक्ट्रॉनिक जैमिंग सिस्टम को भेदना मुश्किल है। '


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You