गर्मी के सीजन में विदेश में रहेंगे PM मोदी

  • गर्मी के सीजन में विदेश में रहेंगे PM मोदी
You Are HereNational
Friday, April 21, 2017-2:55 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गर्मी के सीजन के दौरान विदेश दौरे पर रहेंगे। उनका धुआंधार विदेशी दौरे पर निकलने का कार्यक्रम बन गया। मई से जुलाई तक मोदी विदेशी दौरे पर ही रहेंगे। वे श्रीलंका से लेकर अमरिका तक के दौरे पर जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जून या जुलाई में अमेरिका जा सकता है। 

ट्रंप से अभी तक नहीं हुई पीएम मोदी की मुलाकात
अमेरिका के नए बने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अभी तक मोदी की मुलाकात नहीं हुई है। पहली मुलाकात जून या जुलाई में संभव है। अगर प्रधानमंत्री अमरिका जाते हैं तो उनके तीन साल के कार्यकाल में यह उनका पांचवां अमरिका दौरा होगा। प्रधानमंत्री के विदेश दौरों की शुरुआत श्रीलंका से होगी। वे मई के दूसरे हफ्ते में कोलंबो जा सकते हैं। वहां उनको कई सामाजिक और कूटनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है। उसके बाद प्रधानंमत्री का ऐतिहासिक इस्राईल दौरा होने वाला है। वे इजराइल जाने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे। तेल अवीव में उनका बेसब्री से इंतजार हो रहा है। फिर प्रधानमंत्री को मास्को जाना है और सोवियत संघ के पुराने देशों में से भी कुछ देशों की यात्रा करनी है। 

मोदी ने शुरुआती कार्यकाल में किए खूब विदेशी दौरे 
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री की ज्यादातर विदेश यात्राएं उनकी सरकार के तीन साल पूरे होने के जश्न के बाद होंगी। यानी 26 मई से जुलाई अंत तक उनका व्यस्त कार्यक्रम होगा। मोदी अपने कार्यकाल के शुरुआत दो अढ़ाई साल में खूब विदेश दौरे करते रहे थे। इसे लेकर खूब हास्य व्यंग्य भी हुए। लेकिन पिछले करीब छह महीने से उन्होंने दिल्ली में डेरा डाला है। आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा करने के बाद प्रधानमंत्री अपवाद के लिए एक या दो दिन के लिए विदेश गए हैं। बाकी समय वे दिल्ली में डटे रहे। नोटबंदी के दो महीने तो वे रोज इस पर रिपोर्ट लेते रहे और बैठकें करते रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You