मयंक गांधी की केजरीवाल को चिट्ठी, पूछा- इगो और राष्ट्र के बीच क्या चुनोगे

Edited By ,Updated: 26 Apr, 2017 05:17 PM

mayank gandhi letter to kejriwal

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को कई सलाह मिली है।

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को कई सलाह मिली है। केजरीवाल के पुराने सहयोगी मयंक गांधी ने केजरीवाल की हार पर एक चिट्ठीलिखी है और उनकी नीतियों, आदर्श पर सवाल उठाये हैं। मयंक गांधी ने लिखा कि कभी आप मेरे आदर्श हुआ करते थे, आपके कहने पर मैने नौकरी छोड़ दी, क्योंकि आपके बातों से लगता था कि आप समाज को बदलना चाहते हैं, मैं ही मेरी बेटी भी आपके जैसा अधिकारी बनना चाहती थी, इसका ये मतलब था कि सिर्फ मेरे ऊपर ही नहीं मेरे पूरे परिवार के ऊपर आपका जुनून सवार था।

नायक की जगह बने नेता
गांधी ने लिखा कि जब आप बिजली के मुद्दे पर दिल्ली में आंदोलन कर रहे थे तो मैं दिल्ली आया था, आंदोलन के प्रति आपकी निष्ठा और आपके गिरते सेहत को देखकर मैं चकित हो गया था। आप हम सबों के हीरो थे। कहां है अब वह अरविंद? मयंक गांधी के मुताबिक 2015 में सत्ता मिलते ही तुमने क्लासिक गलती की। तुमने इस जीत का सारा श्रेय खुद ले लिया। तम्हें लगा कि लोगों ने अरविंद केजरीवाल नाम के शख्स को वोट दिया है लेकिन तुम ये नहीं समझ पाये कि ये नई राजनीतिक संस्कृति की धुन थी, जिसे देश की जनता ने व्यक्त किया था।

इसके बाद अपने वसूलों से समझौता न करने वाला नायक अरविंद मर चुका था, उसकी जगह एक राजनेता पैदा हो चुका था जो कि इस चुनाव में मिले अपार जनसमर्थन को 2019 में पीएम बनने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना चाहता था। गांधी ने आगे लिखा कि देश को नायकों की जरूरत है, क्या तुम उनसे से एक हो? यहां संघर्ष तुम्हारे इगो और राष्ट्र के बीच है, सवाल है कि तुम क्या चुनोगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!