आेवैसी ने अमित शाह को हैदराबाद से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की दी चुनौती

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 May, 2017 12:04 AM

owaisi challenges amit shah to contest against him against hyderabad

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन आेवैसी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हैदराबाद ....

हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन आेवैसी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे की चुनौती देते हुए हैदराबाद सीट पर जीत दर्ज करने की उनकी बात पर शुक्रवार को कहा कि एेसा करना खालाजी का घर नहीं है। हैदराबाद से सांसद आेवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी सुनिश्चित करेगी कि सिकंदराबाद लोकसभा निर्वाचन सीट और शहर में भगवा दल की पांच विधानसभा सीटों से भाजपा को शिकस्त मिले। सिकंदराबाद लोकसभा सीट से केंद्रीय मेंत्री बंदारू दत्तात्रेय सांसद हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आप (भाजपा) हैदराबाद में चुनाव लडऩा चाहते हैं।... आपका स्वागत है लेकिन आप किसी अन्य को मैदान में खड़ा करने की योजना क्यों बना रहे हैं? आप (शाह) आइए और लडि़ए।’’ शाह ने कथित बयान दिया था कि भाजपा यह सीट जीतेगी। हैदराबाद से तीन बार सांसद चुने गए आेवैसी ने इस बयान का जिक्र करते हुए वुधवार रात यहां जनसभा से कहा, ‘‘हैदराबाद की सीट जीतेंगे.... क्या यह खाला जी का घर है? हमने कई वर्षों तक यहां काम किया है।’’  आेवैसी ने शाह के इस दावे को बेतुका बताया कि भाजपा वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘आप सपने देख रहे हैं।’’ 

शाह की तेलंगाना की तीन दिवसीय यात्रा को लेकर आेवैसी ने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष तेलंगाना के दौरे पर हैं।... तेलंगाना के लिए अचानक प्यार उमड़ आया है।’’ उन्होंने कहा कि शाह नालगोंडा गए और एक दलित के घर भोजन किया। इसके बारे में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि यह भोजन एक सवर्ण समुदाय के सदस्य ने बनाया था। आेवैसी ने कहा, ‘‘आपका (शाह) प्यार कैसा है? आपने दलितों के आवासों पर भोजन किया जिसे किसी अन्य ने तैयार किया था। (बी आर) अम्बेडकर के प्रति आपका कैसा प्यार है?’’  उन्होंने शाह के इस दावे को खारिज किया कि केंद्र ने तेलंगाना को एक लाख करोड़ रुपए आवंटित किए। 

आवैसी ने कहा, ‘‘ठीक है, यदि आपने (एक लाख करोड़ रुपए) दिए तो क्या आपने ये अपनी जेब से दिए। हम भिखारी नहीं हैं।... यह (केंद्रीय फंड) पाना हमारा (तेलंगाना का) संवैधानिक अधिकार है। तेलंगाना सरकार का हक है कि उसे एक लाख करोड़ नहीं बल्कि 10 लाख करोड़ रपए दिए जाएं।’’ इस बीच आेवैसी की चुनौती का जवाब देते हुए भाजपा नेता जी कृष्ण रेड्डी ने हैदराबाद सांसद को उनके निर्वाचन क्षेत्र अंबरपेट से चुनाव लडऩे की चुनौती दी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!