ब्रिटेन के स्कूलों में इसलिए लड़के पहन रहे स्कर्ट!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2017 06:32 PM

teenage boys wear skirts to school to protest against no shorts policy

गर्मी के बावजूद संस्थानों में शार्ट्स पहनने पर रोक लगाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में ब्रिटेन के एक स्कूल में किशोरों का एक समूह आज कक्षा में स्कर्ट पहनकर आया...

लंदन: गर्मी के बावजूद संस्थानों में शार्ट्स पहनने पर रोक लगाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में ब्रिटेन के एक स्कूल में किशोरों का एक समूह आज कक्षा में स्कर्ट पहनकर आया।   


डेवन, एक्सेटर में आईएससीए एकेडमी के 5 छात्रों को शिक्षकों ने कहा कि छोटे कपड़े पहनकर आने पर उन्हें कक्षा में अलग थलग कर दिया जाएगा इस पर छात्र इस तरह का कपड़ा पहनकर आए। एक छात्र की मां ने कहा कि उनके 14 वर्षीय बच्चे ने एक दिन पहले प्रधानाध्यापक से गर्मी लगने की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि अगर तुम्हें पसंद हो तो स्कर्ट पहनकर आ सकते हो ।  


इसलिए प्रशासन की तरफ से किसी संभावित कार्रवाई से बचने के लिए वह चार अन्य छात्रों के साथ स्कर्ट पहनकर स्कूल आ गया। मां ने डेवन लाइव से कहा, मेरा बेटा शार्ट्स पहनना चाहता था लेकिन कहा गया कि बाकी हफ्ते के लिए अलग-थलग कमरे में रहना होगा। मां ने कहा,प्रधानाचार्य ने उनसे कहा कि अगर चाहो तो तुम स्कर्ट पहन सकते हो लेकिन मुझे लगता है कि वह व्यंग्य कर रही थी। हालांकि बच्चे ने इसे सच मान लिया और आज 5 लड़के स्कर्ट पहनकर आए चूंकि उनसे एेसा कहा गया था इसलिए जब तक वे स्कूल में रहे वह कुछ नहीं कर पाई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!