ये कंपनी बढ़ाएगी उत्पादन क्षमता, 450 करोड़ रुपए निवेश का प्लान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Aug, 2017 05:48 PM

this company will increase production capacity  rs  450 crores investment plan

टी.वी.एस. मोटर कंपनी ने उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 45 लाख इकाई सालाना करने समेत विभिन्न गतिविधियों

नई दिल्लीः टी.वी.एस. मोटर कंपनी ने उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 45 लाख इकाई सालाना करने समेत विभिन्न गतिविधियों के लिये चालू वित्त वर्ष में 450 करोड़ रुपए पूंजी व्यय की योजना बनाई है। दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी का मौजूदा वित्त वर्ष में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ने का भी लक्ष्य है। टी.वी.एस. मोटर्स के मुख्य वित्त अधिकारी और कार्यकारी उएपाध्यक्ष (वित्त) एस जी मुरली ने कहा कि हमने चालू वित्त वर्ष के लिये 450 करोड़ रुपए के पूंजी व्यय का लक्ष्य रखा है. इसे मुख्य रूप से उत्पादन क्षमता बढ़ाने तथा शोध एवं विकास पर खर्च किया जाएगा।’ 

उन्होंने कहा कि कंपनी की देश में अपने तीनों संयंत्रों में सालाना उत्पादन क्षमता चालू वित्त वर्ष में मौजूदा 40 लाख इकाई से बढ़ाकर 45 लाख इकाई करने का लक्ष्य है। टीवीएस मोटर कंपनी के कारखाने कर्नाटक के मैसूर, तमिलनाडु के होसुर और हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में हैं। मैसूर संयंत्र की मौजूदा उत्पादन चमता 12 लाख इकाई सालाना है. वहीं होसुर की 21 लाख तथा नालागढ़ की स्थापित क्षमता छह लाख इकाई सालाना है।

नये उत्पाद पेश किये जाने के बारे में पूछे जाने पर मुरली ने कहा कि कंपनी की एक उत्पादन लाने की तैयारी है. हालांकि उन्होंने इसका नाम नहीं बताया। देश में स्कूटर खंड में दूसरे स्थान पर आने वाली कंपनी को बेहतर मानसून से बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद है। मुरली ने कहा कि हालांकि तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के विभिन्न भागों में बारिश कम हुई है लेकिन देश के अन्य हिस्सों में मानसून बेहतर रहा है. इससे ग्रामीण बाजार में बिक्री बढ़ेगी। कंपनी ने अप्रैल-जुलाई अवधि में घरेलू बाजार में 8,93,963 दो पहिया वाहन बेचे. यह पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 9.26 प्रतिशत अधिक है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!