हार के बाद स्मिथ ने सीरीज के बाकी मैचों में मजबूत वापसी का किया वादा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Sep, 2017 12:35 PM

steve smith

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम भारत के खिलाफ यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपनी योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहना पाई और उन्होंने श्रृंखला के बाकी मैचों में मजबूत वापसी का वादा किया...

चेन्नई: आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम भारत के खिलाफ यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपनी योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहना पाई और उन्होंने श्रृंखला के बाकी मैचों में मजबूत वापसी का वादा किया।  

स्मिथ ने कहा-चार मैच बाकी हैं
स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि अगर हम मैच जीतते तो अच्छा होता। लेकिन यह पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच था और श्रृंखला में चार मैच बाकी बचे हैं। श्रृंखला जीतने के लिए हमें तीन मैच जीतने होंगे। कुछ दिनों के भीतर हमें कड़ी वापसी करनी होगी। उम्मीद करते हैं कि हम कोलकाता में चीजों को बदल पाएंगे।’’  

हमें अपनी योजनाओं के साथ बेहतर होना होगा 
उन्होंने कहा कि बारिश आई और बेशक नई गेंदों के साथ 160 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता। हम थोड़ा अलग तरीके से खेल सकते थे और शुरुआत में कुछ समय ले सकते थे। हमें अपनी योजनाओं के साथ बेहतर होना होगा। डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत भारत के 21 ओवर में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम को 26 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा और स्मिथ ने कहा कि हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के बीच साझेदारी ने पासा पलट दिया।  पंड्या और धोनी ने छठे विकेट के लिए उस समय 118 रन की साझेदारी की जब टीम 87 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।  

पंड्या और धोनी ने अच्छा खेला
स्मिथ ने कहा कि उन्होंने (पंड्या और धोनी) 120 के आसपास रन जोड़े और टीम को 87 रन से 206 रन तक ले गए। अंत में यह मैच विजयी साझेदारी साबित हुई। हमने नई गेंद से काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन एमएस (धोनी) और हाॢदक काफी अच्छा खेले।

टीम से हुई कुछ गलतियों का मलाल है 
स्मिथ को टीम के द्वारा की गई कुछ गलतियों का मलाल है जिसमें उनका स्वयं कैच छोडऩा भी शामिल है। आस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि खराब मौसम के कारण ओवरों की संख्या कम होने से उनकी टीम की संभावनाओं पर असर पड़ा। उन्होंने कहा कि पूरे 50 ओवर खेलना हमेशा अच्छा होता है। हम यहां यही खेलने आए हैं। लेकिन मुझे लगता है कि जब हम बाहर गए तब काफी तेज बारिश हो रही थी। स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि एक नई गेंद के साथ 160 रन बनाना काफी आसान होता। जब दोनों छोर से दो नई गेंद होती हैं तो उसे खेलना मुश्किल होता है। उन्हें भी इससे परेशानी हुई। हमारे साथ भी ऐसा ही था। आपके पास वापसी के लिए पर्याप्त समय नहीं होता। संभवत: हम शुरुआत में थोड़ा रक्षात्मक होकर खेल सकते थे और बाद में कड़ा प्रहार करते।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!