बैंकों के लिए पूंजी डालने की योजना को दिसंबर तक मिल सकती मंजूरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Oct, 2017 03:33 PM

banks can get capital plan to get approval till december

वित्त मंत्रालय सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पूंजी डाले जाने की रणनीति पर काम कर रहा है और इसके दिसंबर तक अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।  सूत्रों ने कहा कि वित्तीय सेवा विभाग विभिन्न बैंकों की मांग के आधार पर पूंजी जरूरतों का आकलन कर रहा है।...

नई दिल्लीः वित्त मंत्रालय सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पूंजी डाले जाने की रणनीति पर काम कर रहा है और इसके दिसंबर तक अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।  सूत्रों ने कहा कि वित्तीय सेवा विभाग विभिन्न बैंकों की मांग के आधार पर पूंजी जरूरतों का आकलन कर रहा है। उसने कहा कि पूंजी डालने को लेकर कई मानकों पर गौर किया जा रहा है। इसमें एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) अनुपात, ऋण वृद्धि, ऋण शोधन कार्रवाई आदि शामिल हैं। दूसरी तिमाही के परिणाम भी चालू वित्त वर्ष के लिये पूंजी की जरूरत के बारे में स्पष्टता लाएगा।

सूत्रों ने कहा कि वास्तविक संख्या पर पहुंचने के लिये कई कारकों पर विचार किये जा रहे हैं और अंतिम निर्णय अगले महीने या दिसंबर तक होने की संभावना है।  वित्त मंत्रालय नियामकीय जरूरत के अलावा ऋण वितरण में तेजी लाने के लिये बेहतर प्रदर्शन करने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को पूंजी उपलब्ध कराने पर विचार कर रहा है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!