सॉलिसिटर जनरल पद से रंजीत कुमार ने दिया इस्तीफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 02:09 PM

ranjit kumar resigns from solicitor general post

भारत सरकार के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा देने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि वे कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं। उन्हें 7 जून 2014 से तीन वर्ष...

नई दिल्लीः भारत सरकार के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा देने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि वे कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं। उन्हें 7 जून 2014 से तीन वर्ष के लिए सॉलिसिटर जनरल बनाया गया था। उसके बाद इस साल जून में उनका कार्यकाल अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

कुमार ने मोहन परासरन का स्थान लिया था जिन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के सत्ता में आने पर पद से इस्तीफा दे दिया था। उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले अटॉर्नी जनरल के पद से मुकुल रोहतगी ने भी इस्तीफा दे दिया था। मुकुल ने भी इस्तीफा देने का कारण यही बताया था कि वे अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं। वहीं माना जा रहा है कि सरकार अपनी कानूनी टीम को फिर से गठन करना चाहती है, इसी कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है। अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर जनरल भारत सरकार के मुख्य कानूनी सलाहकार होते हैं। ये सुप्रीम कोर्ट में तमाम अहम मुद्दों पर सरकार का पक्ष रखते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!