कॉलेज खत्म होने  के बाद ध्यान रखें यह बातें,जल्द मिलेगी नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 04:02 PM

careful after the college is over  these things will be done soon

सबका यह सपना होता है कि कॉलेज खत्म होता है कि जल्द से जल्द ...

नई दिल्ली : सबका यह सपना होता है कि कॉलेज खत्म होता है कि जल्द से जल्द नौकरी मिल जाएं। लेकिन फ्रेशर होने की वजह से जॉब ढूढ़ना इतना आसान नहीं हाता और अनुभव ना होने की वजह से कई बार बहुत सारी गलतियां भी करते है। इसलिए कई बार हमें नौकरी नहीं मिल पाते। अगर आप भी कॉलेज खत्म होने के बाद जल्द से जल्द नौकरी ढूढ़ना चाहते है तो आइए जानते है कि आपको किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है ताकि जॉब मिलने में आपको आसानी हो। 

अच्छे कनेक्शंस बनाए रखें
अपने साथियों के साथ हमेशा अच्छे कनेक्शंस बना कर रखने चाहिए, क्योंकि ये लोग जॉब से जुड़ी अहम जानकारी आप तक पहुंचाने में मददगार साबित हो सकते हैं। अपने कॉलेज सीनियर्स से हमेशा जुड़े रहने की कोशिश करें। जॉब इंटरव्यू कैसे देना चाहिए, कहां वैकेंसी है। ये बात आपके सीनियर्स से अच्छा भला आपको कौन बता सकता है। इसलिए हमेशा अच्छे कनेक्शंस बनाए रखने की कोशिश करें। 

जॉब पोर्टल्स से रहें अपडेट
फ्रेशर्स को अगर अपनी पहली जॉब पानी है, तो इसके लिए उन्हें टॉप जॉब पोर्टल्स पर बराबर नजर बनाए रखनी चाहिए। जॉब पोर्टल्स की मदद से बहुत से फ्रेशर्स को नौकरियां मिली हैं। इसलिए जॉब पोर्टल पर आने वाले सभी अपडेट्स पर नजर रखें।

रिज्यूमें पर दें ध्यान
अगर कहीं भी आपकी नौकरी की बात होती है, तो सबसे पहली चीज जो आपसे मांगी जाती है, वो होता है आपका रिज्यूमें। इसलिए जॉब चाहिए तो रिज्यूमें को गंभीरता से लें। एक नियोक्ता के लिए सीवी आवेदनकर्ता की पूरी पहचान होता है और उसी के आधार पर वो नियुक्ति की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाता है। ऐसे में जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले अपने रिज्यूमें पर जरूर ध्यान दें।

इंटरव्यू स्किल्स सुधारें
जॉब इंटरव्यू कॉल के लिए हमेशा खुद को तैयार रखना चाहिए। अगर आप इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता को इम्प्रैस कर पाए, तो समझ लीजिए आपको जॉब मिलना लगभग तय है। ऐसे में जॉब हासिल करने के लिए आपको अपने इंटरव्यू स्किल्स पर लगातार सुधार करते रहना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!