बिजली विभाग की टीम से मारपीट, सब स्टेशन अटैंडैंट की मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Nov, 2017 03:20 AM

attack on team of electricity department

सैक्टर-25 स्थित जनता कालोनी में डिफाल्टरों के बिजली के कनैक्शन काटने पहुंची बिजली विभाग की टीम के साथ यहां एक घर में रहने वाले युवकों ने मारपीट कर दी। मारपीट में बेसुध हुए सब स्टेशन अटैंडैंट हरविंदर सिंह को उपचार के लिए पी.जी.आई. ले जाया गया जहां...

चंडीगढ़, (संदीप कुमार): सैक्टर-25 स्थित जनता कालोनी में डिफाल्टरों के बिजली के कनैक्शन काटने पहुंची बिजली विभाग की टीम के साथ यहां एक घर में रहने वाले युवकों ने मारपीट कर दी। मारपीट में बेसुध हुए सब स्टेशन अटैंडैंट हरविंदर सिंह को उपचार के लिए पी.जी.आई. ले जाया गया जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, घटना की सूचना पाते ही एस.एस.पी. निलाम्बरी विजय जगदले, डी.एस.पी. सैंट्रल राम गोपाल, डी.एस.पी. साऊथ दीपक यादव सहित कई थाना प्रभारी भारी पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे।

 बिजली विभाग की टीम में शामिल जे.ई. मक्खन सिंह ने बताया कि यहां कालोनी के एक घर में रहने वाले विकास और अतुल ने उनके साथ मारपीट की थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस विभाग द्वारा जारी प्रैसनोट के अनुसार बिजली विभाग की ओर से कार्रवाई से पहले पुलिस को सूचना नहीं दी गई थी और न ही सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को साथ ले जाया गया था।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि मृतक हरविंदर सिंह के शरीर पर किसी चोट का निशान नहीं है। पुलिस घटनास्थल और आसपास के एरिया के सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही है। जांच और विभागीय अधिकारियों के बयान के बाद पुलिस ने विकास और अतुल सहित 6 पर केस दर्ज किया है। इनमें 4 किन्नर शामिल हैं। वहीं, मृतक का पोस्टमार्टम मैडीकल बोर्ड से कराने की अपील की जाएगी।

बिजली विभाग की टीम में शामिल जे.ई. मक्खन सिंह ने बताया की कालोनी में रहने वाले डिफाल्टरों ने काफी समय से बिजली के बिल जमा नहीं किए थे। उनके कनैक्शन काटने के लिए एस.डी.ओ. अरविंद यादव की अगुवाई में उनके 8 से 10 सदस्यों की टीम कालोनी पहुंची थी। इस दौरान वे एक घर में पहुंचे जिनका करीब 53 हजार रुपए का बिल बकाया था। वे उनके घर उनका कनैक्शन काटने आए थे। जैसे ही वे घर में बाहर पहुंचे तो वहां 2 युवकों विकास और अतुल ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया।

दोनों बाहर आकर एस.डी.ओ. अरविंद यादव से हाथापाई करने लगे। यह देख टीम के अन्य सदस्यों, जिनमें सब स्टेशन अटैंडैंट हरविंदर सिंह भी शामिल था, युवकों का विरोध करने लगा। दोनों युवकों ने हरविंदर के साथ मारपीट शुरू कर दी। जैसे-तैसे टीम के सदस्यों ने इधर-उधर भागकर जान बचाई और पुलिस को सूचना दी। हरविंदर वहां से निकलकर सड़क पर पहुंचा। वह सड़क पर कुछ ही दूर चला था कि बेसुध होकर गिर गया। आनन-फानन में हरविंदर को पी.जी.आई. पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

घटलास्थल पर क्या हुआ था और बिजली विभाग की टीम से मारपीट करने वालों में कौन-कौन शामिल था, इस बात का पता लगाने के लिए पुलिस विभाग की टीम वारदात स्थल के आसपास के घरों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गई है।

जिस रास्ते से होते हुए टीम वारदात स्थल तक पहुंची थी, उसे पूरे रूट पर घरों व दुकानों में लगे सी.सी.टी.वी. की जांच भी पुलिस कर रही है। वारदात के बाद कालोनी में भारी पुलिस बल के पहुंचने और बिजली विभाग के कर्मचारी की की मौत की खबर मिलने के बाद लोगों में तनाव का माहौल देखने का मिला।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!