वाईफाई कैंपस में सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल कर सकेंगे छात्र : सुशील

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 08:19 PM

students will be able to use social networking site at wifi campus  sushil

बिहार के सूचना एवं प्रावैधिकी मंत्री सुशील कुमार मोदी ने ज्ञान अर्जन में सोशल नेटवर्किंग साइटों की बढ़ती भूमिका के मद्देनजर राज्य के सरकारी महाविद्यालयों के कैंपस में उपलब्ध नि:शुल्क वाईफाई सेवा के तहत विद्यार्थियों को व्हाट््सऐप, फेसबुक, यूट््यूब...

पटना: बिहार के सूचना एवं प्रावैधिकी मंत्री सुशील कुमार मोदी ने ज्ञान अर्जन में सोशल नेटवर्किंग साइटों की बढ़ती भूमिका के मद्देनजर राज्य के सरकारी महाविद्यालयों के कैंपस में उपलब्ध नि:शुल्क वाईफाई सेवा के तहत विद्यार्थियों कोव्हाट्सएप, फेसबुक, यूट््यूब और ई-कॉमर्स साइटों को लॉगइन करने की सुविधा देने की घोषणा की।

मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय में शामिल वाईफाई कैंपस योजना की समीक्षा के बाद कहा कि उन्होंने राज्य के सरकारी महाविद्यालयों के कैंपस में उपलब्ध नि:शुल्क वाईफाई सेवा के तहत अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं का निबंधन करने तथा उन्हें वन टाइम लॉगइन के साथ ही सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब एवं ई-कॉमर्स साइट के इस्तेमाल की सुविधा देने का निर्देश दिया है।

उप मख्यमंत्री मोदी ने कहा कि नि:शुल्क वाईफाई कैंपस योजना के तहत 300 महाविद्यालयों में वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इस योजना के तहत जून 2017 तक जहां केवल 20 हजार निबंधित यूजर थे वहीं अब उनकी संख्या बढ़ कर 49 हजार हो गई है। वाईफाई यूजर महीने में 10 तथा प्रतिदिन एक गीगाबाइट (जीबी) तक डाटा डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वाईफाई की निर्बाध सुविधा के लिए सरकार गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति के मद्देनजर सौर पैनल पर 23 करोड़ रुपए खर्च करेगी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!