EPFO ने दी लोगों को सौगात, 10 पुराने PF खातों जोड़ सकेंगे एक साथ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Dec, 2017 01:31 PM

epfo will be able to add 10 old pf accounts to the people

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने 4.5 करोड़ सदस्यों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत कई भविष्य निधि (PF) खातों को मौजूदा यूनिवर्सल पोर्टेबल खाता संख्या (UAN) के साथ मिलाया जा सकेगा। इस सुविधा के तहत EPFO के अंशधारक 10 पुराने खातों को...

नई दिल्लीः कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने 4.5 करोड़ सदस्यों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत कई भविष्य निधि (PF) खातों को मौजूदा यूनिवर्सल पोर्टेबल खाता संख्या (UAN) के साथ मिलाया जा सकेगा। इस सुविधा के तहत EPFO के अंशधारक 10 पुराने खातों को एक बार में UAN के साथ जोड़ सकेंगे।

इन अंशधारकों को नहीं मिलेगी सुविधा
जिन अंशधारकों ने अपना यूएएन एक्टिव नहीं किया है वह ईपीएफओ के ट्रांसफर क्लेम पोर्टल सुविधा से ऑनलाइन ऐसा कर सकते हैं। ईपीएफओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईपीएफओ ने ‘एक कर्मचारी, एक ईपीएफ अकाउंट’ के उद्देश्य से इस सुविधा को आसान बनाया है। ईपीएफओ पहले ही अपने 120 से अधिक कार्यालयों को इस संबंध में निर्देश भेज चुका है।

होनी चाहिए अंशधारकों के पास ये अनिवार्य 
इस सुविधा को ईपीएफओ की वेबसाइट पर ‘इंपलॉइज कॉर्नर’ में जाकर हासिल किया जा सकता है। इसके लिए अंशधारक के पास एक्टिव यूएएन, मेंबर आईडी और यूएएन पोर्टल पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर अनिवार्य होगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!