इजरायली PM की ईरान को धमकी, न ले हमारी परीक्षा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 06:20 PM

israeli pm threatens iran do not take our exam

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान पर तीखा हमला बोला है। बेंजामिन ने ईरान को आक्रमकता न दिखाने की नसीहत देते हुए ईरानी ड्रोन का एक टुकड़ा भी दिखाया। जिसे वहां की सेना ने इजरायल के एयरस्पेस पर उड़ते वक्त गिरा दिया।

म्यूनिख: इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान पर तीखा हमला बोला है। बेंजामिन ने ईरान को आक्रमकता न दिखाने की नसीहत देते हुए ईरानी ड्रोन का एक टुकड़ा भी दिखाया। जिसे वहां की सेना ने इजरायल के एयरस्पेस पर उड़ते वक्त गिरा दिया।

म्यूनिख सिक्योरिटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि उनके पास तेहरान के तानाशाह के लिए एक संदेश है। उन्होंने ईरान को नसीहत देते हुए कहा कि वो इजरायल के संयम की परीक्षा न लें।

1982 के बाद इजरायली प्लेन का पहला नुकसान
नेतन्याहू ने कहा कि 10 फरवरी को सीरिया से उनके देश में प्रवेश के दौरान गोली मारकर गिरा दिया था। इस दौरान उसका एक फाइटर प्लेन एफ-16 भी क्रैश हो गया था। बताया ये भी जा रहा है कि 1982 के बाद किसी भी इजरायली प्लेन का पहला नुकसान है। इसके बाद इजरायल ने पहली बार सीरिया में ईरान के टारगेट को मारने की बात मानी है।वहीं इजरायल ने ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारीफ को बताते हुए कहा, ‘मिस्टर जरीफ’ KD क्या आप इस ड्रोन के टुकड़े को पहचानते हैं, यह आपका ही है।

ईरान शालीनता से बोलता है झूठ
आपको बता दें कि म्यूनिख में ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ भी अपनी बात रखेंगे। इजरायली पीएम ने जरीफ को संबोधित करते हुए कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं, जरीफ सीरिया में ईरान के शामिल होने की बात से इंकार करेगा। बेंजामिन ने कहा, वे शालीनता के साथ झूठ बोलते हैं। वहीं इजरायली मिलिटरी का कहना है कि यह ड्रोन यूएस मॉडल की कॉपी है, ईरान ने इसे 2011 में पकड़ा था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!