‘तारे जमीन पर’ वाली बीमारी ग्रसित छात्र से अध्यापिका ने बनाए यौन संबंध, कोर्ट ने दी अजीब सजा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 06:31 PM

teacher struck off for having sex with 17 years old pupil

स्कॉटलैंड में अध्यापिका द्वारा एक बीमारी ग्रसित छात्र के साथ यौन शोषण का अजीब मामला सामने आया है। आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में डिस्लेक्सिया बीमारी के बारे में बताया गया था, जिससे ग्रसित होने पर बच्चे को पढ़ाई में सब कुछ उल्टा-पुल्टा नजर आता...

एडिनबर्गः स्कॉटलैंड में अध्यापिका द्वारा एक बीमारी ग्रसित छात्र के साथ यौन शोषण का अजीब मामला सामने आया है। आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में डिस्लेक्सिया बीमारी के बारे में बताया गया था, जिससे ग्रसित होने पर बच्चे को पढ़ाई में सब कुछ उल्टा-पुल्टा नजर आता है।   इसी बीमारी से ग्रसित स्कॉटलैंड के एक 17 वर्षीय छात्र के साथ उसकी  टीचर ने शारीरिक संबंध बना लिए। मामला उजागर हुआ तो टीचर की नौकरी हाथ से गई और शादी भी टूट गई। 

महिला ने अदालत में छात्र के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात खुद भी कबूली, इस पर अदालत ने उसे बड़ी अजीब सजा सुनाई। अदालत ने महिला टीचर को सामाजिक संस्था के साथ 6 महीने तक बतौर मनोचिकित्सक परामर्शकर्ता काम करने की सजा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2012 में स्कॉटलैंड में एप्पी स्प्रंग को उस वक्त रंगे हाथों पकड़ लिया गया जब वह स्कूल डांस के दौरान एक छात्र के साथ अर्धनग्न हालत में थीं। एप्पी की आपत्तिजनक स्थिति के बारे में एक छात्र ने ही स्कूल प्रबंधन को इत्तला दी थी।
PunjabKesari
एप्पी स्प्रंग स्कॉटलैंड के डमफ्राइज स्थित सेंट जोसफ कॉलेज में बतौर अंग्रेजी की टीचर   थीं। एप्पी पर डिस्लेक्सिया से पीड़िता छात्र के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। खबरों के मुताबिक एप्पी ने छात्र की पढ़ाई में अतिरिक्त मदद करने के नाम पर उससे शारीरिक संबंध बनाए थे। बाद में एप्पी को टीचर के तौर पर स्कूल में जगह नहीं मिली। पूर्व महिला टीचर की सच्चाई दुनिया के सामने थी, लेकिन बाद में एप्पी ने अपनी पर्सनाल्टी को आश्चर्यजनक रूप से बदल डाला। एप्पी ने खुद को एक सेल्फ बिजनेस वुमन के तौर पर स्थापित कर लिया और कारोबार चलाने वाली कंपनियों के लिए बतौर कंसल्टेंट काम करने लगीं।

जिस आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ एप्पी बिजनेस कंसल्टेंट का काम करती हैं, उससे कोई उनके अतीत के बारे में अंदाजा नहीं लगा सकता है। हालांकि उनके कुछ सोशल मीडिया फॉलोवर्स गाहे-बगाहे उनसे उनके अतीत के बारे में जानने की कोशिश करते हैं, लेकिन एप्पी उन्हें नजरअंदाज करती है। उन्होंने अपने सीवी में भी पूर्व में अपने टीचर होने का अनुभव साझा किया है, लेकिन फिर से टीचिंग जॉब में लौटने के सवाल पर वह कहती हैं कि इसके बारे में बात नहीं करना चाहती है। एप्पी कहती हैं कि 2018 के लिए वह काफी उत्साहित हैं और काफी कुछ जाहिर करती रहेंगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!