नक्सली मुठभेड़: 2 जवान शहीद, 20 नक्सलियों को मार गिराने का दावा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 03:22 AM

naxal encounter 2 jawans martyred 20 maoists claim to be killed

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गए तथा छह घायल हो गये। वहीं, पुलिस ने इस घटना में लगभग 20 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक...

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गए तथा छह घायल हो गये। वहीं, पुलिस ने इस घटना में लगभग 20 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है।

दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने रविवार को बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमडगु गांव के मध्य जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए तथा छह पुलिसकर्मी सालवन राजा, चापा राकेश, शिवराम सोनी, पदम सोयम, रूप सिंह पोयाम और सोढ़ी बच्चा घायल हो गए। सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में रविवार तड़के एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और एलारमडग़ु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में हांडा और कड़ती की मृत्यु हो गई तथा छह पुलिस जवान घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस और नक्सलियों के मध्य लगभग चार घंटे तक गोलीबारी हुई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया तथा शवों और घायल जवानों को बाहर निकाला गया। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों में दो एसटीएफ के तथा चार डीआरजी के जवान शामिल है। राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया है कि पुलिस को सूचना मिली है कि नक्सलियों के मिलिट्री बटालियन नंबर एक ने पुलिस दल हमला किया है। इस घटना में कम से कम 20 नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। 

हालांकि किसी भी नक्सली का शव बरामद नहीं हुआ है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में भेजा गया है। सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र में ही एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी तथा मुंशी की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने यहां मुंशी अनिल कुमार की हत्या कर दी तथा वाहनों में आग लगा दी। पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है।

गौरतलब है कि राज्य के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में पिछले महीने नक्सली हमले में दो पुलिस अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे तथा नौ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!