इस लड़की को है अपने ही आसुओं से एलर्जी, रोने से चेहरे पर पड़ जाते है छाले

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Feb, 2018 02:07 PM

this girl is allergic to her own ausu she is prone to crying on the face

अमरीका के मिनेसोटा में रहने वाली डेढ़ साल की बच्ची आईवी एंगरमैन को अपने ही आंसुओं से एलर्जी है। जैसे ही वह रोती है, कुछ सेकेंड के भीतर उसके चेहरे पर छाले पड़ जाते हैं और गाल लाल हो जाता है। पिछले साल अक्टूबर में जांच में पता चला था

वाश्गिंटनः अमरीका के मिनेसोटा में रहने वाली डेढ़ साल की बच्ची आईवी एंगरमैन को अपने ही आंसुओं से एलर्जी है। जैसे ही वह रोती है, कुछ सेकेंड के भीतर उसके चेहरे पर छाले पड़ जाते हैं और गाल लाल हो जाता है। पिछले साल अक्टूबर में जांच में पता चला था कि बच्ची को एक्वाजेनिक आर्टीकारियल एलर्जी है। इस बीमारी के चलते आईवी न तो नहा सकती है, न तैर सकती है और न पानी में खेल सकती है। यहां तक की पसीने से भी उसका एलर्जी रिएक्शन शुरू हो जाता है। 

बच्ची की मां ब्रिटनी एंगरमैन बताती हैं, वह आईवी को कपड़े से पोंछ कर और कीटाणुनाशक से साफ करती हैं क्योंकि नहलाना पीड़ादायक हो सकता है। नहलाना शुरू करने के 15 से बीस सेकेंड के भीतर आईवी चिल्लाना शुरू कर देती है।आई.वी. की एलर्जी कुछ मिनटों से लेकर घंटों में खत्म होती है, यह इस पर निर्भर करता है कि वह कितनी देर तक पानी में रहती है। विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया में सिर्फ 50 लोगों को यह बीमारी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!