कैरी के आंतकवाद वाले बयान पर तिलमिलाया PAK, बोला-समय देखकर पाला बदलता है अमेरिका

Edited By ,Updated: 01 Sep, 2016 07:10 AM

sartaj aziz

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी के भारत में आतंकवाद को लेकर दिए बयानों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि आतंकवाद के मामले पर अमेरिका समय देखकर अपना पाला बदलता है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी के भारत में आतंकवाद को लेकर दिए बयानों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि आतंकवाद के मामले पर अमेरिका समय देखकर अपना पाला बदलता है और वह वहां होंगे तो कुछ और बयान तथा जब यहां होंगे तो कुछ और बयान देंगे। सरताज ने एक न्यूज एजैंसी को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि केैरी के बयानों से पाकिस्तान की कोई बदनामी नहीं हुई है क्योंकि अमेरिका सहित पूरा विश्व इस बात को जानता है कि पिछले तीन वर्षाें में पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ सारी लड़ाईयां लड़ी है।

सरताज ने पड़ोसी देश भारत पर हमला करते हुए कहा कि भारत कभी नहीं चाहता है कि पाकिस्तान को आतंकवाद खत्म करने का श्रेय मिले। विदेश मामलों के सलाहकार ने कहा कि शांति स्थापित सुनिश्चित करने के लिये पाकिस्तान जमात-उद-दावा जैसे संगठनों के खिलाफ धीरे-धीरे कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि जमात-उद-दावा के बारे में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू किया जा रहा है। इसके अलावा मुंबई हमलों के मास्टरमांइड हाफिज सईद, जकीउर रहमान लखवी और उनके खातों पर भी प्रतिबंध हैं।

भारत-अमेरिका संबंधों के बारे में पूछे जाने पर सरताज ने कहा कि अमेरिकी नीति का उद्देश्य चीन के बढ़ते प्रभाव को रोकना है और भारत इसमें अधिक फिट होता है। भारत और अमेरिका में सहयोग बढ़ रहा है, रक्षा समझौते हुए हैं बल्कि एक तरह का रणनीतिक गठबंधन बन रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर चीन, रूस और अन्य क्षेत्रीय देशों ने शंघाई गठबंधन बनाया है और पाकिस्तान भी क्षेत्रीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए इन देशों से संबंध सुधार की नीति के साथ साथ अमरीका से भी अपने रिश्ते को बनाए रखना चाहता है क्योंकि पाकिस्तान तो 40 वर्षों से अमरीका का सहयोगी रहा है। विदेश मामलों के सलाहकार ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि पाकिस्तान विश्व में अलग-थलग पड़ रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!