सिग्नेचर ग्लोबल के अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट में KKR ने किया निवेश

  • सिग्नेचर ग्लोबल के अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट में KKR ने किया निवेश
You Are HereProperty
Wednesday, May 10, 2017-12:33 PM

नई दिल्लीः फाइनेंसियल इन्वेंस्टमेंट कंपनी केकेआर ने अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट में काम कर रही सिग्नेचर ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड में 200 करोड़ का इन्‍वेस्‍ट किया है। सिग्नेचर ग्लोबल अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट के लिए अभी 7400 घरों का निर्माण कर रहा है जिसमें कंपनी इस साल 2015 में लांच हुए सोलेरा प्रोजेक्ट के पहले फेज को डिलिवर्ड करने का प्लान कर रही है ।   

2022 तक 1 लाख घर बनाने का टारगेट
इस बारे में सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन और को-फाउंडर प्रदीप अग्रवाल का कहना है कि “ अभी हम 7400 अफोर्डेबल घरों का निर्माण कर रहे हैं जिसमें से 5005 यूनिट्स का आवंटित की जा चूकी हैं और जल्दी ही 2400 यूनिट्स अलॉट की जाएगी। यह लांच 1900 यूनिट्स के साथ 500 करोड़ की लागत से बनेगा, जोकि अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट का ही प्रोजेक्ट है। इसके साथ ही हमारा 2022 तक 1 लाख घरों का निर्माण करना टारगेट है। 

आई.सी.आई.सी.आई. ने किया था इन्‍वेस्‍ट 
केकेआर के द्वारा 200 करोड़ का निवेश करने से पहले भी मई में आई.सी.आई.सी.आई. के द्वारा 150 करोड़ का निवेश अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट किया जा चुका है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में घरों की मांग को पूरा करने के लिए विमुद्रकरण के बाद प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोन लेने पर 4,5 और 6.5 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की थी। जितना भी निवेश किया जा रहा है वो सभी अफोर्डेबल हाऊसिंग सेगमेंट के घरों का निर्माण करने में लगाया जाएगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You