लीज्ड लैंड: आफिस के लिए डिमांड 30 माह के टॉप पर

  • लीज्ड लैंड: आफिस के लिए डिमांड 30 माह के टॉप पर
You Are HereProperty
Thursday, October 20, 2016-11:29 AM

नई दिल्ली: 7 बड़े शहरों में आफिस के लिए पट्टे पर ली गई लैंड (जगह) जुलाई-सितम्बर में 30 माह के टॉप लैवल स्तर 1.1 करोड़ वर्ग फुट पर पहुंच गई। कंपनियां अपने एक्सपैंशन प्लानों को लेकर ऑप्टीमिस्टिक बनी हुई हैं। प्रॉपर्टी कंसल्टैंसी फर्म सी.बी.आर.ई. ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

7 शहरों, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलूर, हैदराबाद और पुणे में आफिस के लिए जगह की डिमांड जुलाई-सितम्बर क्वार्टर में गत वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 14 प्रतिशत बढ़ी है। सी.बी.आर.ई. ने रिपोर्ट में कहा है, ‘‘इस वर्ष के थर्ड क्वार्टर में सालिड लीज एक्टिविटीज देखी गईं। कंपनियों की आफिस के लिए जगह की डिमांड 10 क्वार्टर्ज (30 माह) के टॉप लैवल 1.1 करोड़ स्क्वेयर फीट पहुंच गई। यह क्वार्टर बेस पर 9 तथा ईयरली बेस पर 14 प्रतिशत वृद्धि को बताता है।’’

शहरों के हिसाब से
शहरों के हिसाब से देखा जाए तो आफिस के लिए जगह की डिमांड में बेंगलूर में 24, हैदराबाद में 17 और मुम्बई में 16 प्रतिशत की ग्रोथ हुई। उसके बाद क्रमश: चेन्नई 16 और पुणे 13 प्रतिशत का स्थान रहा। वहीं वर्ष 2016 के पहले 9 माह में इन प्रमुख 7 शहरों में कुल मिलाकर आफिसों के जगह की कंजप्शन करीब 2.8 करोड़ स्क्वेयर फीट रही।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You