'पाक जेलों में बंद भारतीय कैदियों के साथ अन्याय नहीं होगा'

  • 'पाक जेलों में बंद भारतीय कैदियों के साथ अन्याय नहीं होगा'
You Are HerePunjab
Friday, October 11, 2013-3:06 PM

गढ़शंकर: भाजपा नेता त्रिम्बक सोनी जय गोपाल ने नगर कौंसिल गढ़शंकर अधीन क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठाते कहा कि प्रशासन लोगों को सुविधा देने में फेल साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर गली-मोहल्ले में नाले-नालियों में गंदगी भरी पड़ी है। कूड़े के ढेर अलग-अलग स्थानों पर पड़े रहते हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य को मुख्य रखते प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ आगे होकर तुरंत आवश्यक कदम उठाएं। इन सब हालातों को देखते हुए राज्य सभा सांसद अविनाश राय खन्ना ने केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मांग की कि ऐसे 11 कैदी पाकिस्तान की जेलों में बंद हैं जिनकी सजा खत्म होने को है, उनकी रिहाई के लिए केंद्र सरकार क्या प्रबंध कर रही है।

सांसद खन्ना के राजनीतिक सचिव संजीव तलवाड़ ने बताया कि खन्ना द्वारा इस मुद्दे को जिस तरह प्रभावशाली ढंग से उठाया गया है उसे देखते हुए विदेश मंत्री ने सांसद खन्ना को एक पत्र लिखकर उनके द्वारा उठाए गए इस संवेदनशील मुद्दे की सराहना की और यकीन दिलाया कि इन कैदियों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

विदेश मंत्री ने कहा कि इस्लामाबाद में हमारा मिशन इन भारतीय कैदियों की सलामती के लिए पाक सरकार से निरंतर सम्पर्क में है। उन्होंने कहा कि 10 भारतीय कैदियों की सजा पूरी होने को है और 8 कैदियों की राष्ट्रीयता की पुष्टि भारतीय के रूप में हो चुकी है। उन्होंने कहा कि एम.एच.ए. निरंतर शेष 3 कैदियों की राष्ट्रीयता की पुष्टि के लिए कार्यरत है।

उन्होंने कहा कि कैदियों पर गठित ज्यूडीशियल कमेटी ने इन कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करने, बीमार कैदियों के सही उपचार और उनकी सजा पूरी होने पर उनकी तुरंत रिहाई की सिफारिश की है। विदेश मंत्री ने कहा कि इस्लामाबाद में भारतीय हाई कमिशन निरंतर पाकिस्तानी जेलों में बंद सभी भारतीय कैदियों व मछुआरों की निगरानी कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You