सरबजीत के सामान सौंपेगा पाकिस्तान

  • सरबजीत के सामान सौंपेगा पाकिस्तान
You Are HereInternational
Tuesday, October 29, 2013-10:24 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अगले महीने दिवंगत भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह के सामान भारत के सपुर्द कर देगा। पिछले अगस्त महीने में भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तानी सरकार से औपचारिक तौर पर आग्रह किया था कि सरबजीत के कपड़े और दूसरे सामान उनके परिवार के सुपुर्द किए जाएं।

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार पाकिस्तानी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता उमर हमीद खान ने कहा, ‘‘हम सरबजीत के सामान जल्द सौंपने जा रहे हैं।’’ कोट लखपत जेल का प्रशासन पहले ही सरबजीत का सामना गृह मंत्रालय को सौंप चुका है।

जेल के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने पवित्र कुरान की एक प्रति, हिंदी में तीन अन्य पुस्तकें, एक माला, पांच जोड़ी कपड़े, गद्दा, एक घड़ा, एक कंबल और जूते गृह मंत्रालय को सौंप दिए हैं।’’ सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने भारतीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से आग्रह किया था कि उनके भाई के सामान पाकिस्तान से वापस लाए जाएं।

इसी साल दो मई को जेल में हुए जघन्य हमले में सरबजीत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उनकी मौत हो गई। भारतीय रजनयिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें इस बारे में आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान सरकार से सूचना नहीं मिली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You