सादिक जमाल एनकाउंटर मामले में IB अधिकारी से पूछताछ पर भड़की BJP

  • सादिक जमाल एनकाउंटर मामले में IB अधिकारी से पूछताछ पर भड़की BJP
You Are HereNational
Sunday, November 10, 2013-9:32 AM

जांलधर: गुजरात के सादिक जमाल एनकाउंटर मामले में आईबी के पूर्व प्रमुख नेहचाल संधु से सीबीआई द्वारा पूछ ताछ किये जाने को लेकर भाजपा ने प्रधानमंत्री कार्यालय पर हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने जालंधर में पत्रकार सम्मलेन के दौरान कहा कि संधु बतौर डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार प्रधानमंत्री के अधीन काम करते हैं ऐसे में संधु ने यदि कुछ गलत किया भी है तो यह प्रधानमंत्री कार्यलय और संधु एक बीच का मामला है और सीबीआई का उनसे पूछताछ करना गलत है।

प्रधानमंत्री के अधीन काम करने वाले डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नेहचल संधु 2003 के सादिक जमाल एनकाउंटर केस में पूछ ताछ कर रही है। मीनाक्षी ने कहा कि देश भर में सब से ज्यादा एनकाउंटर उत्तर परदेश,आंध्रा परदेश महाराष्ट्र में हुए हैं लेकिन उनके बारे में कोई पूछ नहीं रहा जबकि गुजरात में पांच साल में हुए आठ एनकाउंटर को लेकर बवाल खड़ा किया जा रहा है।

मीनाक्षी ने कहा कि सीबीआई आंतकवाद के खिलाफ लडऩे वाली एजेंसी के अधिकारीयों से पूछ ताछ कैसे कर सकती है 2003 में आईबी द्वारा दी गयी इनपुट के आधार अपर सादिक जमाल को गुजरात पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिरया था। आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सादिक जमाल के निशाने पर मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी,परवीन तोगडिय़ा सहित कई भाजपा नेता हैं। जिस समय सादिक जमाल का एनकाउंटर हुआ उस समय नेहचल संधु आईबी आपरेशन के संयुक्त निदेशक थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You