अमेरिकी सिख ने अभद्र व्यवहार की रिपोर्ट के लिए लॉन्च किया Smartphone app

  • अमेरिकी सिख ने अभद्र व्यवहार की रिपोर्ट के लिए लॉन्च किया Smartphone app
You Are HereInternational
Wednesday, November 27, 2013-1:35 PM

वाशिंगटन: अमेरिका में सिख कार्यकर्ताओं ने एक ऐसा नया स्मार्टफोन एप्लीकेशन लॉन्च किया है, जो सिख यात्रियों के लिए अमेरिकी हवाईअड्डों पर उनके साथ होने वाले किसी भी अभद्र व्यवहार की रिपोर्ट करना आसान बनाएगा। सिख कोअलिशन नामक संगठन ने कहा, फ्लाईराइट्स नामक यह एप्लीकेशन मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इसकी मदद से यात्री अपनी परेशानी तुरंत ही अमेरिकी यातायात सुरक्षा प्रशासन और आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय को भेज सकते हैं।

सिख कोअलिशन के कार्यक्रमों के निदेशक अमरदीप सिंह ने कहा, ‘‘फ्लाईराइट्स के प्रयोगकर्ताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि वह यातायात सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) पर भरोसा नहीं कर सकते कि वह खुद भेदभाव में अपनी संलिप्ता पर स्वत: संज्ञान लेगा। टीएसए के निरीक्षण कार्यों की समीक्षा एक स्वतंत्र ऑडिटर द्वारा की जानी चाहिए और इसकी जानकारी सार्वजनिक रूप से दी जानी चाहिए। तभी हम जान सकेंगे कि टीएसए अपनी भेदभाव-विरोधी नीतियों का पालन कर भी रहा है या नहीं। जब तक ऐसा हो, तब तक हम जनता से अपील करते हैं कि वह फ्लाईराइट्स डाउनलोड और इस्तेमाल करके टीएसए को जिम्मेदार ठहराए।’’

अपडेट किया गया ‘फ्लाईराइट्स 2.0’ यात्रियों को उनकी शिकायतों की प्रतियां उनके कांग्रेस सदस्यों को भेजने की भी सुविधा देता है। इसमें नक्शे भी हैं जो दर्शाते हैं कि किन हवाईअड्डों का रिकॉर्ड सबसे खराब रहा। इस कदम का अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You