1984 दंगा: सज्जन कुमार को झटका, SC ने की अर्जी खारिज

  • 1984 दंगा: सज्जन कुमार को झटका, SC ने की अर्जी खारिज
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-4:13 PM

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंगों में उन पर लगे हत्या के आरोप को हटाने की मांग की थी। न्यायालय ने याचिका खारिज करते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार से कहा कि वह 1984 में सुल्तानपुरी दंगे से संबद्ध हत्या के मुकदमे का सामना करें। कांग्रेस नेता द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाइ्र करते हुए शीर्ष न्यायालय ने यह आदेश दिया।

कांग्रेस नेता ने इस आधार पर आरोपों को रद्द करने की मांग की थी कि उनका मामला अभी भी न्यायालय में है। लेकिन न्यायालय ने मुकदमे की सुनवाई पर स्थगन से इनकार कर दिया। इससे पहले निचली अदालत और उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता की आरोप रद्द करने की अपील खारिज कर चुके हैं। पूर्व सांसद सज्जन कुमार और पांच अन्य लोगों पर केहर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रघुवेंदर सिंह, नरेन्द्रपाल सिंह और कुलदीप सिंह की हत्या के सिलसिले में मुकदमा चला था।

छावनी के राजनगर क्षेत्र में भीड ने एक परिवार के इन सभी सदस्यों की हत्या कर दी थी। सज्जन कुमार और अन्य पर न्यायाधीश नानावती कमीशन की सिफारिश के आधार पर 2005 में मामला दर्ज किया गया। सीबीआई ने उनके और अन्य अभियुक्तों के खिलाफ 2010 में दो आरोपपत्र दाखिल किए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You