आखिरकार पकड़ा गया आसाराम का बेटा नारायण साईं

You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-2:15 PM

नई दिल्ली: सूरत में यौन उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तारी से बचकर भाग रहे नारायण साईं को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दबोच लिया है। नारायण साईं आसाराम का बेटा है।  पुलिस ने जब साईं को पकड़ा तब वह सिखों की वेशभूषा में था। पुलिस से बचने के लिए उसने यह वेशभूषा धारण की हुई थी।  पुलिस (अपराध) के अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र यादव ने आज प्रेस ट्रस्ट को बताया, ‘‘नारायण साईं को दिल्ली-हरियाणा सीमा से गिरफ्तार किया गया है। उसके एक सहयोगी हनुमान को भी उसके साथ गिरफ्तार किया गया है।’’

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने सिख जैसा वेश बना रखा था। अहमदाबाद में राज्य पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार ने कहा कि साईं 50 से भी ज्यादा दिनों से फरार था। दो बहनों द्वारा नारायण और उसके पिता आसाराम के खिलाफ सूरत की जहांगीरपुरा पुलिस चौकी में बलात्कार की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद, पिछले दो माह से वह कई राज्यों की पुलिस को चकमा देता रहा है।

गुजरात पुलिस का एक दल अक्तूबर के बीच में दिल्ली आया था और उसने रोहिणी, नजफगढ़, जफरपुर कलां और रिज रोड स्थित आसाराम के आश्रमों पर कई छापे मारे थे लेकिन नारायण साईं का पता नहीं लगा सका था। बाद में रिज रोड स्थित आश्रम के प्रभारी धर्मेंद्र पेरियार उर्फ धर्मेश (28) को साईं को राजधानी से निकालने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

सूरत पुलिस ने बलात्कार, यौन उत्पीडऩ, अवैध रूप से बंधक बनाना और अन्य आरोपों की दो शिकायतें दर्ज की थीं। एक शिकायत आसाराम के खिलाफ थी और एक साईं के खिलाफ। दोनों बहनों में से छोटी बहन ने साईं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उसने वर्ष 2002 से 2005 तक लगातार उसका यौन उत्पीडऩ किया। उस दौरान पीड़िता सूरत आश्रम में रह रही थी। बड़ी बहन ने अपनी शिकायत में आसाराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उसने वर्ष 1997 से 2006 के बीच लगातार उसका यौन उत्पीडऩ किया। उस समय पीड़िता अहमदाबाद के बाहरी इलाके में बने आसाराम के आश्रम में रह रही थी। नाबालिग का यौन उत्पीडऩ करने के आरोप में आसाराम को सितंबर में गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद से वह जोधपुर जेल में न्यायिक हिरासत में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You