पाक ने मारा कबड्डी का मैदान, कैनेडा को 61-29 से हराया

  • पाक ने मारा कबड्डी का मैदान, कैनेडा को 61-29 से हराया
You Are HerePunjab
Sunday, December 08, 2013-5:05 PM

रूपनगर/जालंधर: चौथे परलज़ विश्व कबड्डी कप, 2013 के आठवें दिन आज रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी मैच में पाकिस्तान ने कैनेडा की टीम को 61-29 के बड़े अंतर के साथ हराया। पाकिस्तान के रेडरों ने चुस्ती-चालाकी के साथ अपना अच्छा खाता खोलते हुए पहले हाफ़ 34 अंक इकट्ठे किए जबकि कैनेडा की टीम अपने जाफियों के ढ़ीले प्रदर्शन के कारण 14 अंक ही जोड़ सकी।

इससे पहले मैदान में खेले गए तीसरे मैच में अमरीका की महिला वर्ग की टीम ने कीनिया की टीम को 52-34 के अंतर के साथ हरा दिया था। अमरीका की लड़कियों ने मैदान में कलेहरी मोरनियों की तरह रेडें डालीं और अपनी टीम के लिए अंक जोड़े।  अमेरिका की कप्तान गुरुअंमृत कौर खालसा और टीम के और खिलाडिय़ों में गुरविन्दर कौर सहोता, हरसिमरत कौर खालसा ने भी मैदान में सेनिया की युवतियों को धूल चाटने के लिए मजबूर कर दिया।

इससे पहले नेहरू स्टेडियम में दो मैच खेले गए। दिन का पहले मैच सियारा लियोन और डेनमार्क की पुरुष टीमों के बीच खेला गया। सियारा लियोन की टीम ने डेनमार्क को 67-28 के थोड़े से अंतर के साथ हरा दिया। नेहरू स्टेडियम में इंग्लैंड और स्काटलैंड की टीमों के बीच खेला गया, दूसरा मैच इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लैंड की पुरुष वर्ग की टीम ने स्काटलैंड की टीम को 66-30 के अंतर  के साथ हराया। रूपनगर में दिन का चौथा और आखिरी मैच पाकिस्तान और कैनेडा की पुरुष टीमों के बीच खेला जाएगा।

1 दिसंबर से शुरू हुए विश्व कबड्डी कप, 2013 के पुरुष और महिलाओं की टीमों के फ़ाईनल मैच जालंधर के गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम में करवाए जाएंगे। जलालाबाद में शनिवार को करवाए गए मैचों दौरान जलालाबाद की कबड्डी एसोसिएशन की तरफ से खेल विभाग को दो आलटो कारों की चाबियां सौंपी गई। यह कारों बैस्ट धावी और बैस्ट जाफी चुनें गई खिलाडिय़ों को जालंधर में फ़ाईनल मुकाबले दौरान दीं जाएगी। इसी तरह ही पुरुष वर्ग के बैस्ट धावी और जाफी चुने गए खिलाडिय़ों को ट्रैक्टर दिए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You