अगला विश्वकप पाकिस्तान में करवाने पर होगी चर्चा

  • अगला विश्वकप पाकिस्तान में करवाने पर होगी चर्चा
You Are HerePunjab
Saturday, December 14, 2013-10:13 AM

जालंधर: ओलंपिक और एशियाई खेलों में सर्कल स्टाइल कबड्डी को शामिल करवाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए पंजाब कबड्डी महासंघ के प्रमुा ने कल रात यहां कहा कि अगला विश्व पाकिस्तान में आयोजित करवाने के लिए वह पाक पंजाब के मुयमंत्री के शहबाज शरीफ के साथ बातचीत करेंगे ।

जालंधर के गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले से पहले संवाददाताओं से बातचीत में फेडरेशन के अध्यक्ष तथा राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुयमंत्री शहबाज शरीफ के साथ वह कबड्डी का अगला विश्वकप पाकिस्तान में कराने के लिए बातचीत करेंगे। मलूका ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के पंजाब के प्रांत के मुयमंत्री कबड्डी विश्वकप के लिए आजकल भारत दौरे पर हैं ।

कबड्डी विश्वकप के पांचवे संस्करण का सफलता पूर्वक आयोजन पाकिस्तान में कराने के लिए हम उनसे बातचीत करेंगे ।’’ इसके साथ ही उन्होंने यह कहा कि अगले विश्वकप में दुनिया के अलग अलग हिस्सों से कुछ और टीमें हिस्सा ले सकती हैं क्योंकि पंजाब सरकार को विभिन्न देशों ने कोच मुहैया कराने का अग्रह किया है । मलूका हालांकि, यह नहीं बताया कि किन किन देशों ने कोच मुहैया कराने का अग्रह किया है । मलूका ने कहा कि पंजाब सरकार की मेहनत का नतीजा है कि कबड्डी को विश्व के खेल नक्शे पर नर्इ उंचाईयों को छुआ है । राज्य सरकार जल्दी ही केंद्रीय खेल मंत्रालय से सर्कल स्टाइल कबड्डी टूर्नामेंट राष्ट्रीय स्तर पर कराने का आग्रह करेगा ।

अकाली नेता ने कहा कि कबड्डी की लोकप्रियता बढ रही है और हम इसे ओलंपिक और एशियाई खेलों में शामिल कराना चाहते हैं । ऐसा करने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है इस बारे में केंद्रीय खेल मंत्रालय तथा संबंधित विाभागों से जोर शोर से बाचीत की जाएगी । उन्होंने यह कहा कि राज्य सरकार का ध्यान कबड्डी के अलावा हाकी पर काफी है । राज्य सरकार का मकसद हाकी का स्तर उंचा उठाने का है और इस दिशा में काफी काम चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You