कैंसर अस्पताल का नींव पत्थर रखेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां जोरों पर

  • कैंसर अस्पताल का नींव पत्थर रखेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां जोरों पर
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-3:19 PM

नयागांव: मुल्लांपुर गरीबदास (न्यू चंडीगढ़) के गांव फिरोजपुर में पंजाब सरकार आधुनिक कैंसर अस्पताल का निर्माण करने जा रही है। अस्पताल के लिए सरकार ने ग्माडा से 50 एकड़ जमीन एक्वायर कर ली है। अस्पताल निर्माण का नींव पत्थर इस माह रखा जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल का नींव पत्थर रखने के लिए प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह मुल्लांपुर इस माह आ सकते हैं। अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी करेगी। अस्पताल का नींव पत्थर रखने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

तैयारियां जोरों पर

मुल्लांपुर गरीबदास में कैंसर अस्पताल के नींव पत्थर को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए सड़कों की मुरम्मत व चौड़ा किया जा रहा है।

100 बैड होंगे
कैंसर अस्पताल में 100 बैड होंगे और अस्पताल के निर्माण में 218 करोड़ रुपए की लागत आएगी। अस्पताल में रोगियों को सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री का है ड्रीम प्रोजैक्ट
मुल्लांपुर गरीबदास में कैंसर अस्पताल का निर्माण मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का ड्रीम प्रोजैक्ट है। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अस्पताल के निर्माण को लेकर काफी उत्साहित हैं। पंजाब में कैंसर पीड़ितों को देखते हुए ही इस अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You