मनरेगा के धन को दूसरे उद्देश्य के लिए लगा रही है पंजाब सरकार: तिवारी

  • मनरेगा के धन को दूसरे उद्देश्य के लिए लगा रही है पंजाब सरकार: तिवारी
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-10:24 AM

लुधियाना: केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने आज पंजाब में ‘नकदी के संकट’ से जूझ रही पंजाब सरकार पर मनरेगा के धन को दूसरे उद्देश्यों के लिए लगाने का आज आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि योजना के तहत वेतन के भुगतान में दो महीने से अधिक का विलंब हो रहा है।

लुधियाना से कांग्रेस के सांसद ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा कि केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने हाल में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को पत्र लिखा था जिसमें उनका ध्यान इस चूक की ओर दिलाया गया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा, ऐसा लगता है कि राज्य सरकार मनरेगा के तहत केंद्र सरकार से मिल रहे धन को दूसरी दिशा में लगा रही है अन्यथा वेतन में एकसाथ महीनों विलंब नहीं होना चाहिए क्योंकि 15 दिन के भीतर इसका भुगतान अवश्य हो जाना चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि पंजाब सरकार ने जनवरी के महीने तक 55 फीसदी वेतन के भुगतान में विलंब किया है। यह राशि 55 करोड़ रुपए बैठती है। तिवारी ने कहा, हैरानी की बात है कि पंजाब में वेतन में दो महीने से अधिक का विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं यथा मनरेगा के लिए केंद्र की ओर से आवंटित धन को दूसरी जगह इस्तेमाल कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You