'ऑपरेशन ब्लू स्टार में बाहरी मदद पर सच्चाई बताए सरकार'

  • 'ऑपरेशन ब्लू स्टार में बाहरी मदद पर सच्चाई बताए सरकार'
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-10:33 AM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में चलाए गए ऑपरेशन ब्लू स्टार में बाहरी मदद की रिपोर्टों को गंभीर बताते हुए सरकार से सच्चाई बताने की मांग की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने आज यहां कहा कि यह गंभीर मामला है और हम सरकार से इसकी जांच की मांग करेंगे लेकिन इससे पहले सरकार को इन आरोपों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

जेटली ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि यदि भारत सरकार ने ब्रिटिश सरकार से मदद मांगी थी तो इससे यही पता चलता है कि सरकार ने इस समस्या को शुरू में नजरअंदाज किया और उग्रवादियों को स्वर्ण मंदिर से निकालने के लिए वैकल्पिक तरीकों पर विचार नहीं किया। वह स्वर्ण मंदिर पर धावा बोलना चाहती थी भले ही यह कदम राष्ट्र हित और सिख समुदाय के हित में न हो। सरकार ने इससे पहले खुफिया तरीके से यह पता लगाने की भी कोशिश नहीं की कि इसका क्या प्रभाव होगा।

 
उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में सच्चाई बतानी चााहिए। इससे देश के लोगों को यह समझने में मदद मिलेगी कि क्या ऑपरेशन ब्लू स्टार एक रणनीतिक गलती थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ब्रिटेन के एक सांसद टाम वाटसन ने खुलासा किया है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री मारग्रेट थैचर ने इस ऑपरेशन की योजना के संबंध में मदद के भारत सरकार के अनुरोध को स्वीकार किया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You