पंजाब और कर्नाटक में होगा कडा मुकाबला

  • पंजाब और कर्नाटक में होगा कडा मुकाबला
You Are HereSports
Friday, January 17, 2014-4:26 PM

मोहाली: मेजबान पंजाब और छह बार के चैंपियन कर्नाटक के बीच शनिवार से यहां शुरु हो रहे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कडा मुकाबला होने की उम्मीद है। पंजाब को जहां घरेलू मैदान में खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इस सत्र में अपराजेय रही कर्नाटक से पार पाना उसके लिए कतई आसान नहीं होगा। पंजाब ने वडोदरा में खेले क्वार्टरफाइनल में जम्मू-कश्मीर को 100 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जबकि कर्नाटक ने घरेलू मैदान में उत्तर प्रदेश को हराया था। लीग चरण में कर्नाटक 38 अंकों के साथ पहले और पंजाब 30 अंक के साथ ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर रहा था।

लीग चरण में कर्नाटक ने हुबली में खेले गए मैच में पंजाब को दस विकेट से हराया था। उस मैच में पंजाब की टीम पहली पारी में मात्र 174 रन पर ढेर हो गई थी जबकि कर्नाटक ने पहली पारी में 505 रन बनाए थे। पंजाब ने दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 361 रन बनाए लेकिन कर्नाटक ने दस विकेट से मैच जीत लिया।

पंजाब की ओर जीवनजोत सिंह ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 728 रन बनाए हैं जबकि मनदीप सिंह के खाते में 599 रन हैं। इन दोनों के अलावा गुरकीरत सिंह और टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह पर टीम के लिए रन बनाने की अहम जिम्मेदारी होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You